लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर देहव्यापार में धकेलने वाले गिरोह के दो सदस्य हुए गिरफ्तार, अभियुक्तों के पास से स्विफ्ट कार और आपत्तिजनक सामग्री हुई बरामद, व्हाट्सएप पर ग्राहकों से सौदा कर वाहनों के माध्यम उन्हें होटलों में ठहराते थे


ऋषिकेश/ देहरादून 25 मार्च।  लड़कियों को नौकरी का लालच देकर देहव्यापार में धकेलने वाले गिरोह के दो सदस्यों को देहरादून एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के पास से एक स्विफ्ट कार और कुछ आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। दोनों के विरूद्ध पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

सूचना के आधार पर देहरादून एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने चैकिंग के दौरान क्लेमनटाउन क्षेत्र के झील पुल के पास से एक स्विफ्ट कार को रोककर तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान कार मेे देह व्यापार के लिए  महिलाओं को ले जाते हुए दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिनमे एक महिला है। पुलिस सभी को पूछताछ के लिए क्लेमेनटाउन थाने ले आई।

गिरफ्तार में आरोपियों मेे सचिन कुमार पुत्र स्व० पवन कुमार निवासी ग्राम शाहबाजपुर पोस्ट ऑफिस बीकमपुर, थाना अहियापुर, जिला मुजफ्फरपुर बिहार हाल निवासी बाया खाला पार सेलाकुई थाना सेलाकुई जनपद देहरादून, उम्र 25 वर्ष, पूजा पांडे पत्नी अविनाश पांडे निवासी कृष्णा सरवरी सोडाला जयपुर राजस्थान हाल पता सी-7 सिकंदरपुर गुड़गांव, हरियाणा, उम्र 30 वर्ष बताए गए। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के चंगुल से दिल्ली निवासी 2  युवतियों को भी छुड़ाया गया। दोनों अभियुक्तों के खिलाफ पुलिस ने थाना क्लेमेंट टाउन पर अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम व आईपीसी के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कराया गया।

वहीं पूछताछ में दोनो महिलाओं ने बताया कि अभियुक्त उनको नौकरी का झांसा देकर एवं गरीबी का फायदा उठाकर अनैतिक व्यापार के धंधे में लगा देते हैं। दिल्ली व अन्य जगह से लाकर वाहनों से अलग-अलग जगह ले जाते हैं आज भी ये सेलाकुई से देहरादून ले जा रहे थे। पीड़ित महिलाएं मूल रूप हरियाणा व मध्य प्रदेश की रहने वाली हैं और वर्तमान में दिल्ली रह रही हैं।

अभियुक्त सचिन कुमार ने पूछताछ में बताया कि वह पिछले कई वर्ष से अनैतिक व्यापार के कार्य में लिप्त है पूर्व में वह गुड़गांव में रहकर अभियुक्ता पूजा पांडे के साथ देह व्यापार का धंधा करता था उसके बाद वह देहरादून आ गया और अभी अभिषेक नाम के व्यक्ति के साथ अन्य राज्य से लड़कियों की सप्लाई कर उनसे देह व्यापार का कार्य करवाते है ।

यह लोग व्हाट्सएप के माध्यम से दिल्ली व देश के अन्य राज्यों में अलग-अलग एस्कॉर्ट सर्विस के नाम से गिरोह चलाते हैं व व्हाट्सएप पर ग्राहकों से सौदा कर दिल्ली से वाहनों के माध्यम उन्हें होटलों में ठहराते हैं। ग्राहकों की इच्छा अनुसार अलग-अलग जगह छोड़ते हैं। पूछताछ में पुलिस को यह भी जानकारी मिली कि इनके द्वारा देश के विभिन्न राज्यों के नाम से एस्कॉर्ट सर्विस आदि ग्रुप बनाए गए हैं इस पर अभियुक्त सक्रिय रूप से कार्य करते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *