उत्तराखंड बार एसोसिएशन के आह्वान पर अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्यों का बहिष्कार कर किया धरना प्रदर्शन


ऋषिकेश , 17नवम्बर । बार काउंसिल ऑफ उत्तराखंड के आह्वान पर बार एसोसिएशन के समस्त अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्यों में अधिकारियों द्वारा अधिवक्ताओं को सहयोग न किए जाने के विरोध में‌ न्ययालय परिसर में कार्य बहिष्कार कर एक दिवसीय से धरना दिया।

गुरुवार को बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सजवाण के नेतृत्व दिए गए धरने के दौरान महासचिव अनिल नवानी ने कहा कि पिछले काफी समय से न्यायालयों में कार्यरत अधिकारियों द्वारा अधिवक्ताओं को न्यायिक कार्यों में सहयोग न कर सहयोग की भावना से कार्य करते हुए उनके साथ अभद्रता की जा रही है जिसके कारण वाद कारियों के जहां कार्य प्रभावित हो रहे हैं ।वही अधिवक्ताओं को भी काफी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है जिसके कारण न्यायालय के अधिकारियों और अधिवक्ताओं के बीच कलह की स्थितियां पैदा हुई है।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र चौहान ने कहा कि उक्त परिस्थितियों से बचने के लिए के लिए उत्तराखंड बार एसोसिएशन कई बार उच्च अधिकारियों से भी वार्ता की है परंतु उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया है और निरंतर शिकायतें भी प्राप्त हो रही है जिसे देखते हुए उत्तराखंड बार एसोसिएशन पूरे प्रदेश में आज 1 दिन का कार्य बहिष्कार कर अपना विरोध प्रकट किया है ।

न्यायालय परिसर में धरना देने वालों में राजेंन्द्र सिंह सजवाण, सुनील नवानि, शीशराम कंसवाल,सूरत सिंह रौतेला, ओमकार सिंह, राजेश अग्रवाल, विपुल शर्मा,मुकेश शर्मा,नरेश शर्मा, पुष्कर बंगवाल, शरद कुमार,अमित वत्स, रोहित गुप्ता, खुशाल सिंह कलूडा,लक्ष्मी बहुगुणा, सहित समस्त अधिवक्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *