रोजगार देने वाले बनेंगे देश के लोग, वर्ष 2047 तक देश के अधिकांश युवा रोजगार के क्षेत्र में स्टार्टअप का करेंगे काम :  सुबोध उनियाल


देहरादून/ऋषिकेश 19 नवंबर। वर्ष 2047 तक देश के अधिकांश युवा रोजगार के क्षेत्र में स्टार्टअप का काम करेंगे, इससे वह रोजगार देने में सक्षम होंगे। बेंगलुरु में आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला में शिरकत कर उत्तराखंड पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने यह जानकारी दी।
बता दें कि केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग मंत्रालय के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार व उद्योग संवर्धन विभाग द्वारा बेंगलुरु में आयोजित दो दिवसीय स्टार्टअप व उद्यमिता विकास कार्यशाला में उत्तराखंड राज्य का प्रतिनिधित्व कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने किया।

शनिवार को उत्तराखंड पहुंचने पर कैबिनेट मंत्री ने बताया कि युवाओं के स्टार्टअप्स व उद्यमिता विकास हेतु केंद्र सरकार की ओर से फंडिंग अच्छी होनी चाहिए, इससे अधिक युवाओं को साथ जोड़ा जा सकेगा। कहा कि गुजरात के विकास मॉडल की तर्ज पर केंद्र सरकार को कार्य करने चाहिए। भविष्य के लिए तकनीकी विकास, छात्र उद्यमिता, वित्तपोषण की विधा, धारणीय विकास के लिए नवाचार व पारिस्थितिकी संतुलन इसके प्रमुख अवयव होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *