अवैध अतिक्रमण पर गरजी रेलवे की जेसीबी – पीले पंजे से ध्वस्त किए गए 20 कच्चे-पक्के निर्माण, अतिक्रमणकारियों में मचा हड़कंप


ऋषिकेश , 22 नवम्बर ।उत्तर रेलवे के ऋषिकेश सेक्शन में रेलवे की भूमि पर हुए अतिक्रमण के खिलाफ रेलवे ने कार्यवाही करते हुए 22 से अधिक अतिक्रमण ध्वस्त किए।

मंगलवार को‌ ऋषिकेश सेक्शन में श्यामपुर से वीरभद्र रेलवे स्टेशन तक करीब 20 अतिक्रमण चिह्नित किए गए थे। जिनमें कुछ पक्के निर्माण भी रेलवे की भूमि पर अतिक्रमणकारियों ने कर दिए थे। इस संबंध में रेलवे की ओर से अतिक्रमणकरियों को नोटिस जारी किया गया था। आरपीएफ, जीआरपी तथा सिविल पुलिस की मदद से रेलवे ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। श्यामपुर फाटक से रेलवे की टीम ने जेसीबी चलाकर चिन्हित अतिक्रमण को ध्वस्त करना शुरू किया।

रेलवे के सेक्शन इंजीनियर बीएस चौहान ने बताया कि संबंधित अतिक्रमणकारियों को पूर्व में कई बार नोटिस जारी किए गए थे। मगर, उन्होंने अतिक्रमण नहीं हटाया। जिसके बाद रेलवे ने स्वयं ही अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाते हुए 20 अतिक्रमण ध्वस्त किए हैं।

उन्होंने बताया कि कई लोगों ने अपने घरों के आगे पीछे रेलवे की भूमि पर कच्चे और पक्के निर्माण कर दिए थे, जिन्हें पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया है। टीम में सीनियर सेक्शन इंजीनियर अभय शर्मा, सीनियर सेक्शन इंजीनियर पुष्कर सिंह रावत, उप निरीक्षक आरपीएफ गायत्री देवी आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *