ऋषिकेश में पड़े आयकर विभाग के छापे दूसरे दिन भी रहे जारी, टीम ने मोटी रकम के साथ जमीन संबंधी दस्तावेज लिए कब्जे में, नगर में लगातार बनी रही चर्चा, 


ऋषिकेश, 25 नवम्बर । ऋषिकेश देहरादून सहारनपुर में इनकम टैक्स विभाग द्वारा गुरुवार की‌ सुबह आठ‌‌ बजे से‌ लगातार की जा‌ रही छापेमारी की कार्रवाई शुक्रवार को भी जारी रही । इस दौरान ‌ टीम के सदस्यों ने फाइनेंसर, प्रॉपर्टी डीलर और प्रतिष्ठित व्यापारियों के  यहां से ‌ मोटी रकम के साथ जमीनों से संबंधित दस्तावेज भी अपने कब्जे में ले लिए हैं। उल्लेखनीय है कि ‌यह कार्यवाही एडिशनल डायरेक्टर ठाकुर मपवाल व डिप्टी डायरेक्टर रितेश भट्ट के नेतृत्व में की जा रही है।

गुरुवार की सुबह आयकर विभाग द्वारा ऋषिकेश नगर के प्रतिष्ठित प्रॉपर्टी डीलर ,फाइनेंसर और होटल व्यवसायियों के यहां एक सा‌थ 6 व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर छापों की कार्रवाई प्रारंभ की गई थी। परंतु गुरुवार को साप्ताहिक अवकाश होने के कारण प्रतिष्ठान बंद मिले थे जिसके चलते टीम के सदस्यों को अपनी कार्रवाई को अमल में लाने के लिए प्रतीक्षा करनी पड़ी थी जिसको शुक्रवार को प्रतिष्ठान खुलने के बाद भी ‌अपनी कार्रवाई को ‌अंजाम दिया गया।मारे गए छापों के बाद नगर में हड़कंप मचा हुआ है। टीम द्वारा वीलाना होटल और नगर के प्रतिष्ठित प्रॉपर्टी डीलर एवं फाइनेंसर के यहां छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है।

प्राप्त सूत्रों के अनुसार 11 जगहों पर देहरादून, 6 ऋषिकेश, 13 सहारनपुर, 8 जगह दिल्ली में छापे मारी की कार्रवाई चल रही है। जिसमें प्रमुख रूप से प्रसिद्ध व्यापारी मंजीत जौहर, राज लुंबा, मेहता बर्दस, भाटिया, नवीन कुमार मित्तल, नितिन गुप्ता, आदि व्यापारियों के घरों और प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *