ऋषिकेश देहरादून में प्रॉपर्टी डीलरों ‌द्वारा आयकर विभाग को ढाई सौ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति की सरेंडर , आयकर विभाग की चली 4 दिन तक कार्रवाई


ऋषिकेश, 28 नवम्बर । ऋषिकेश देहरादून के विख्यात प्रॉपर्टी डीलरों के कारोबारियों के यहां पिछले 4 दिनों से आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा की गई छापेमारी के दौरान 250 करोड़ से ज्यादा की गई कमाई और देहरादून में 80 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति भी विभाग को सरेंडर की गई है।

उल्लेखनीय है कि देहरादून में छापों की कार्रवाई एडीशनल डायरेक्टर ठाकुर मपवाल और डिप्टी डायरेक्टर रितेश भट्ट के नेतृत्व में गुरुवार को प्रारंभ की गई थी, जिसके अंतर्गत देहरादून ऋषिकेश के एक दर्जन से अधिक स्थानों पर आयकर विभाग की टीमों ने छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया था ।जो कि रविवार तक चली ।

इस कार्रवाई में स्थानीय अधिकारियों को समन्वयक के लिए शामिल किया गया था। जिसमें नेशविला रोड पर एमजे रेजिडेंसी के मालिक के घर और उनके प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई थी। जिसमें विजय टंडन और नीरज टंडन के घर ऋषिकेश के प्रॉपर्टी डीलर मनजीत जोहर ,राज लुंबा, मेहता ब्रदर्स, सहारनपुर के व्यापारी नटस भाटिया, नवीन कुमार मित्तल, ऋषिकेश के नितिन गुप्ता के घरों और प्रतिष्ठानों पर भी छापेमारी की गई। जिनके यहां से आयकर विभाग की टीम ने बेनामी संपत्ति संबंधी दस्तावेजों के साथ बड़ी संख्या में नकदी भी बरामद कर टीम अपने साथ ले गई है। जिसे लेकर नगर में काफी चर्चा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *