पुलिस के लिए चुनौती बना ब्लाइंड मर्डर का हुआ खुलासा मुनीकीरेती खारास्रोत ‌क्षेत्र में शराब के ठेके के निकट 9 दिन पूर्व हुई थी जंगल में हत्या  पुलिस ने हत्या आरोपी दो युवकों को किया गिरफ्तार, एक हत्यारोपी लड़ चुका है प्रधान पद का चुनाव  खुलासा करने वाली टीम को पुलिस कप्तान 5000 रुपए के इनाम से किया पुरस्कृत


ऋषिकेश 29 नवम्बर ‌‌। थाना मुनिकीरेती क्षेत्र अंतर्गत खारा स्रोत स्थित ‌शराब के ठेके से कुछ दूरी पर विगत 19 नवम्बर को शराब पीकर 3 लोगों के बीच हुई गाली गलौज के बाद पत्थर से सिर कुचलकर अपने ही साथी की कि गई हत्या का पुलिस ने घटना के 9 दिन बाद खुलासा कर दिया है।

यह खुलासा मंगलवार की दोपहर टिहरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर, पुलिस अधिकारी रविंद्र कुमार चमोली और थाना प्रभारी रितेश शाह ने संयुक्त रूप से करते हुए बताया कि विगत 23 नवंबर को खारा स्रोत में ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड सतपाल ने सूचना दी कि शराब के ठेके से सौ मीटर अंदर जंगल में एक व्यक्ति का क्षतिग्रस्त शव‌ पड़ा है, जिसकी सूचना पर पहुंची, पुलिस की टीम ने जंगल से एक व्यक्ति का शव बरामद किया ,पुलिस ने वहां ‌‌‌‌से दो शराब की बोतल और पका हुआ मीट भी‌ बरामद किया। जिसके बाद की गई जांच में घटना के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से घटना के आसपास की एक्टिविटी के बारे में जानकारी जुटाई गई ,जिसमें पता चला कि मृतक हर समय महाकाल लिखी टोपी लगाकर रखता है। जिसके पास से मोबाइल नंबर ही मिला था ।

जिसके माध्यम से कॉल डिटेल खंगाली गई, जांच को आगे बढ़ाते हुए पता चला कि 25 नवंबर को बड़े भाई प्रेमपाल सिंह पुत्र शूरवीर सिंह निवासी 14 बीघा कैलाश गेट ने पहचान उसकी टोपी देखकर की गई। जिसमें बताया कि मृतक का नाम विजय सिंह नेगी उम्र 50 वर्ष है ।जो कि उसका छोटा भाई है और वह शादी विवाह में तंदूर लगाने का काम करता था, जिस कारण वह कई दिनों तक घर नहीं आता था और वह शराब पीने का भी आदी था। मृतक के परिजनों ने बताया कि विजय अपने साथ मोबाइल नहीं रखता था जो उसे शादी ब्याह में आर्डर मिलते थे वह उसकी मां के मोबाइल पर ही आते थे, जिसके कारण पुलिस के सामने यह ब्लाइंड मर्डर एक चुनौती बना हुआ था । उन्होंने बताया कि विजय 19 नवंबर को घर से शादी में कार्य करने के लिए गया था और वह वापस नहीं आया उन्होंने सोचा कि वह कहीं काम कर रहा होगा, 28 नवंबर को मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद उसकी मृत्यु का कारण उसके सिर पर चोट से होना बताया गया।

जिसके बाद मृतक के भाई ने थाने पर एक रिपोर्ट अपने भाई की मृत्यु होने के संबंध में दी, जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि विजय की हत्या करने वालों में भूपेंद्र सिंह पुत्र जयपाल सिंह निवासी चमेली पोस्ट बहराइ पट्टी दोगी थाना मुनिकीरेती, जोकि वहां ग्राम प्रधान का चुनाव भी लड़ चुका है। और वह 28 वोट से हार गया था के साथ विकास पुत्र ध्रुव सिंह निवासी गैण्ड खाल ब्लॉक यम्केश्वर पौड़ी गढ़वाल को हर्बल गार्डन भद्रकाली के पास से गिरफ्तार किया गया ।

घटना का खुलासा करते हुए  बताया गया कि उन तीनों ने पहले शराब पी थी, जिन्होंने खाना स्रोत स्थित शराब के ठेके से 2 बोतल शराब लेने केेे बाद मीट भी ठेके के पास जंगल में ही बनाया था ,जब वह शराब पी रहे थे उस दौरान विजय ने बिना बाा बात के ही उन्हें मां बहन की गंदी गाली दी, जिसे हमने मना भी किया परंतु वह नहीं माना जिसके बाद हम गुस्से में आ गए और विजय नेगी के सिर पर पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी और पत्थर को वहीं पर झाड़ि‌यों में फें‌‌क दिया पहचान छिपाने की दृष्टि से उसके मुंह को भी कुचल दिया था। जिसके बाद वह फरार हो गए थे ।घटनास्थल से पुलिस ने वह पत्थर भी बरामद कर लिया है जिसका खुलासा किए जाने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने हत्याकांड का खुलासा करने वाली टीम को ₹5000 का इनाम देने की घोषणा भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *