ऋषिकेश में आयोजित होने वाले जी-20 सम्मेलन की तैयारी को लेकर अधिकारियों ने किया मंथन सम्मेलन में ऋषिकेश नगर निगम सहित पांच नगर पालिकाओं की रहेगी महत्वपूर्ण भूमिका


ऋषिकेश,0 6 जनवरी ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर भारत के ऋषिकेश सहित 56 शहरों में संभावित शहरों में मई और जून माह में आयोजित होने वाले जी20 सम्मेलन को लेकर ऋषिकेश में अधिकारियों द्वारा बैठक कर तैयारियों पर मंथन किया गया।

शुक्रवार की दोपहर मुनिकीरेती स्थित गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस में शहरी विकास एवं आवास सचिव दीपेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि जी20 सम्मेलन के दौरान ऋषिकेश नगर निगम सहित नरेंद्र नगर, मुनी की रेती, तपोवन और स्वर्ग आश्रम नगरपालिका की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। जिसके चलते अधिकारियों ने बैठक में संबंधित बालिकाओं के अधिकारियों के साथ जी20 सम्मेलन में आने वाले प्रतिनिधियों के रहने के साथ उनके आवागमन में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो पर विशेष रूप से चर्चा की।

इस दौरान नगर निगम ऋषिकेश और पांचो नगर पालिकाओं को निर्देशित किया गया कि वह आवागमन के मार्गों को सुगम बनाने के लिए सड़कों के किनारे झाड़ी कटान से लेकर साफ सफाई ,सड़कों की मरम्मत तक की मुकम्मल व्यवस्था कर ले। जिससे किसी प्रकार की बैठक में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े ।

इस दौरान संभावित कार्यक्रम के चलते यह बैठक 25 -26 मई और 27- 28 जून में आयोजित की जानी है। जिसके चलते ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन में जून में गंगा आरती और मई में बैठक संभावित है।

बैठक में ऋषिकेश हरिद्वार मार्ग पर लगे कूड़े के पहाड़ को भी हटाए जाने को लेकर नगर निगम ऋषिकेश ने अपनी ओर से एक ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा।

बैठक में शहरी विकास सचिव दिपेंद्र चौधरी, अशोक कुमार पांडे, अपर निदेशक अशोक कुमार पांडे, ऋषिकेश के मुख्यनगर आयुक्त राहुल कुमार गोयल, अधीक्षण अभियंता रवि पांडे ,सचिव एमडीडीए मोहन सिंह बर्निया ,उपनिदेशक विनोद कुमार एडीएम रामशरण शर्मा, ऋषिकेश नगर निगम के सहायक नगरआयुक्त रमेश चंद रावत, मुनी की रेती पालिका के अध्यक्ष रोशन रतूड़ी, मुनी की रेती के अधिशासी अधिकारी रणवीर सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *