जी20 सम्मेलन की तैयारी को लेकर अधिकारियों ने ऋषिकेश का किया स्थलीय निरीक्षण, अधिकारियों की आंखों की किरकिरी बने ऋषिकेश स्थित कूड़े के पहाड़ को मार्च तक हटाने के हुए निर्देश


ऋषिकेश, 10 जनवरी‌ । ऋषिकेश में मई और जून में होने वाले जी 20 सम्मेलन को लेकर प्रदेश के शहरी विकास अपर निदेशक सहित अधिकारियों ने ऋषिकेश का स्थलीय निरीक्षण कर तैयारियों का मौका मुआयना किया ।

मंगलवार को शहरी विकास अपर निदेशक अधिकारियों के साथ ऋषिकेश पहुंचे, जिन्होंने ऋषिकेश के तमाम मार्गो, गोविंद नगर स्थित बन रहे कूड़े के पहाड़, त्रिवेणी घाट सहित अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ नगर निगम के मुख्य आयुक्त राहुल कुमार गोयल, सहायक एस एन ए रमेश सिंह रावत, अभिषेक मल्होत्रा सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

ज्ञात रहे कि मई और जून में ऋषिकेश तीर्थ नगरी में जी-20 सम्मेलन प्रस्तावित है। जिस पर पूरे देश की नजर लगी है ,यह सम्मेलन योग के साथ आध्यात्मिक व सांस्कृतिक दृष्टि से भी आयोजित किया जा रहा है ।जोकि गढ़वाल के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

परंतु ऋषिकेश हरिद्वार मार्ग पर गोविंद नगर में बन रहा कूड़े का पहाड़ अधिकारियों की आंखों की किरकिरी बना है। जिसे हटाए जाने के लिए वर्षों से नगर निगम ऋषिकेश कवायद कर रहा है अब जी-20 सम्मेलन को देखते हुए अधिकारियों ने भी इसे गंभीरता से लिया है और मार्च से पहले इसे हटाए जाने के लिए निर्देशित भी किया गया है ।

अपर जिला अधिकारी प्रशासन शिव कुमार बरनवाल कहा कि कूड़े को स्थानांतरित किए जाने के लिए प्रशासन द्वारा लाल बीट में चयनित किया गया है। जहां कूड़े को स्थानांतरित कर दिया जाएगा। जिसे ध्यान में रखते हुए आज अधिकारियों की टीम ने ऋषिकेश स्थित चयनित स्थानों का निरीक्षण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *