प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के जिला संयुक्त महामंत्री पवन शर्मा ने मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए आम बजट को पूरी तरह आम आदमी के लिए बताया समर्पित


ऋषिकेश 2 फरवरी। कल संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश हुए आम बजट को लेकर पूरे देश में तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था और विकास को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म  रहा।

जिसमें सभी व्यापारी वर्ग, ग्रहणी, आम आदमी ,राजनीतिक ,नौकरी पेशा वर्ग के बुद्धिजीवियों द्वारा बजट पर अपना अपना आकलन किया जा रहा है।

उसी कड़ी में उत्तराखंड प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल देहरादून के जिला संयुक्त महामंत्री पवन शर्मा ने भी मोदी सरकार की ओर से पेश किए गए बजट को ऐतिहासिक बजट बताया है जिसमें उन्होंने यह बजट पूरी तरह आम आदमी को समर्पित बताया है उन्होंने कहा कि बजट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीति हमारे देश के किसानों की आय को 2047 में 3 गुना का लक्ष्य रखते हुए मोटे अनाज को बढ़ावा देने का भी जोर दिया है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

उन्होंने यह भी बताया कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व में भारत सरकार द्वारा यह बजट अमृतकाल में पेश किया गया बजट हमारे भविष्य का रोडमैप है इसमे पिछले बजट को आधार लेकर आगे बढ़ने की कोशिश की गई है। उन्होंने बोला कि आयकर की सीमा 500000 से बढ़ाकर 700000 किए जाने पर आम आदमी को इस प्रावधान के अंतर्गत आयकर से बड़ी राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के द्वारा पेश किए बजट से शेयर बाजार नई ऊंचाइयों को लेकर छलांग लगा रहा है। जो कि इस बात का प्रतीक है कि इस बजट के आने से भारत का आने वाला भविष्य सुरक्षित हाथों में है।  कल संसद में पेश किए गए बजट को लेकर उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का भी धन्यवाद और आभार प्रकट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *