केंद्र और उत्तराखंड में भाजपा सरकार लोकतंत्र की आवाज दबाकर विपक्ष ‌‌‌‌‌‌‌का‌ गला घोंटने का कार्य कर रही, साथ ही जनता को चटा रही है धर्म की अफीम -हरीश रावत


ऋषिकेश, 14 मार्च । कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार विपक्ष की आवाज दबाकर ‌लोकतंत्र का गला घोटने का कार्य कर रही है।

यह हमला हरीश रावत ने मंगलवार को ऋषिकेश में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए किया उन्होंने कहा कि केंद्र हो‌‌ या उत्तराखंड की सरकार दोनों जगह विपक्ष की आवाज दबाने का कार्य किया जा रहा है, कांग्रेस जहां संसद में मोदी और आडाणी के संबंधों को जानना चाहती है, वहीं उत्तराखंड में अंकिता भंडारी हत्याकांड मैं लिप्त वीआईपी के नाम के उजागर के साथ परीक्षाओं में हो रही घोटालों की जांच कराए जाने की मांग कर रही है। परंतु दोनों जगह ही उनकी आवाज को दबाया जा रहा है ,यह भारत के लोकतंत्र में पहली बार देखने को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में राज्यपाल के भाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पारित होने से पहले ही भाजपा ने राज्यपाल से प्रेस बुलवाकर अपनी बात को समाप्त कर दिया, जोकि राजनीतिक दृष्टि से लोकतंत्र पर बड़ा कुठाराघात है ।उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस और आमजन जनहीत के मुद्दों को लेकर‌ विधानसभा का घेराव करने जाती है ,परंतु राज्य सरकार की पुलिस उनकी आवाज दबाने के लिए उन्हें मिलो दूर रोककर उन पर लाठीचार्ज कर रही है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है। लेकिन उसके बावजूद भी कांग्रेस ने अपनी आवाज को बुलंद किए जाने के लिए धरना ही नहीं दिया बल्कि बैरिकेडिंग तोड़कर अपनी आवाज को जनता तक पहुंचाने का कार्य किया है। हरीश रावत ने कहा कि उनके नेता राहुल गांधी जो विदेश की धरती से कह रहे हैं वह बिल्कुल सत्य है वही बात भारत में भी लगातार कहीं जा रही है ,जबकि प्रधानमंत्री मोदी तो आए दिन विदेशों में विपक्ष के नेताओं की आलोचना लगातार करते रहे हैं और आज संसद में जो कार्य विपक्ष को करना चाहिए था वह सत्ता पक्ष के लोग ही कर संसद को चलने नहीं दे रहे हैं। भाजपा सरकार को बताना चाहिए की जो गौतम अडानी कुछ वर्षों तक आर्थिक रूप से 19 वें ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌ स्थान पर था आज वह किस प्रकार दुनिया का सबसे बड़ा पूंजीपति बन गया है ।इसके पीछे भी कोई षड्यंत्र की बू आ रही है। इससे का भी पर्दाफाश किया जाना लोकतंत्र के लिए हितकर रहेगा।

हरीश रावत से पत्रकारों द्वारा यह पूछने पर कि विपक्ष के इतने विरोध के बावजूद भी भाजपा लगातार रूप से कई राज्यों में अपनी विजय पताका फैलाती जा रही है इस पर हरीश रावत ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा केवल जनता को धर्म रूपी अफीम चटा रही है जिसके नशे से जनता उबर नहीं पा रही है परंतु कांग्रेस लगातार जनता से जुड़े मुद्दों को विपक्ष के रूप में मजबूती से उठाती रहेंगी।

पत्रकार वार्ता में राजपाल खरोला, जयेंद्र रमोला, महा नगर कांग्रेस‌ अध्यक्ष राकेश सिंह ‌‌, कमला प्रसाद भट्ट, एकांत ‌‌‌‌‌‌‌‌गोयल,‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌ विशाल कक्कड़ , ललित मोहन मिश्रा, मनीष शर्मा, विनय सारस्वत सहित अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता भी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *