संदिग्ध परिस्थितियों में ऋषिकेश गंगा तट से लापता हुई नवविवाहिता पहुंची अपने मायके, जेठ ने नवविवाहिता के मित्र साथी से जताई अनैतिक संबंधों की आशंका


ऋषिकेश, 21 मार्च । शादी के 38 दिनों के दौरान 1 सप्ताह अपने पति के साथ रहने के बाद अपने मायके से पति‌ संग राफ्टिंग कैंप पहुंची पत्नी के अचानक गायब हो जाने के बाद पुलिस गंगा जी में डूबने के साथ जंगली जानवरों‌ के हमले में मारे जाने की आशंका के चलते जो खोज कर रही थी वही वह अचानक अपने मायके में मिली, जिसे लेकर पुलिस असमंजस की स्थिति भी आ गई है।

ज्ञात रहे कि ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर शिवपुरी गंगा तट पर स्थित कैम्प में ठहरी नवविवाहिता शनिवार की देर रात गंगा तट से मोबाइल पर बात करते हुए अचानक लापता हो गई थी। एसडीआरएफ, जल पुलिस और परिवार वाले उसे गंगा तट पर तलाश रहे थे। सोमवार की सुबह नवविवाहिता नाटकीय अंदाज में फिरोजाबाद स्थित अपने मायके पहुंच गई।

थाना मुनिकीरेती क्षेत्र के अंतर्गत शिवपुरी में पैराडाइज कैंप में एक परिवार बीते शनिवार को आकर रुका था।मूल रूप से ग्राम ऊसायनी फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश के रहने वाले हिमांशु पचोरी उनकी पत्नी नंदिनी (20 वर्ष) यहां कैंपिंग को रुके थे। नंदिनी और हिमांशु का विवाह इस वर्ष 10 फरवरी को हुआ था। शनिवार की रात दोनों ने खाना खाया। जिसके बाद नंदिनी ने अपने पति को फ्रूटी लेने के लिए भेजा। इस बीच करीब 11 बजे नंदिनी अपने पति हिमांशु और छोटी बहन के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत कर रही थी। बात करते-करते वह गंगा तट की ओर चली गई। इस बीच हिमांशु भी दुकान से खाली हाथ वापस आ गया। अपनी छोटी बहन से मोबाइल पर बात करते करते हिमांशु और नंदिनी की छोटी बहन ने वीडियो काल में नंदनी के चिल्लाने की आवाज सुनी। हिमांशु गंगा तट की ओर दौड़ पड़ा, मदद के लिए होटल कर्मचारियों को भी बुलाया गया। नंदनी के पति हिमांशु ने बताया कि मौके पर एक पत्थर के ऊपर नंदनी के मोबाइल की लाइट चमक रही थी, थोड़ी दूरी पर उसकी एक चप्पल पड़ी थी।

थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने तत्काल एसडीआरएफ और जल पुलिस को नवविवाहिता की तलाश के लिए गंगा तट पर लगाया। सूचना पाकर हिमांशु के बड़े भाई विक्रम पचौरी, नंदनी के पिता बृजमोहन दिक्षित, उसके मामा व अन्य लोग सोमवार की सुबह यहां पहुंच गए। सभी लोग गंगा तट पर उसे तलाश रहे थे।

थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि सुबह करीब 10:30 बजे नंदिनी के पिता बृजमोहन दीक्षित के मोबाइल पर उनके घर से फोन आया कि नंदिनी सकुशल अपने मायके पहुंच गई है। उसके नाटकीय अंदाज में इस तरह से गायब होने और सीधे फिरोजाबाद मायके पहुंच जाने को लेकर सभी लोग सकते में है। उसने ऐसा कदम क्यों उठाया इस सवाल का जवाब अभी किसी के पास नहीं है।नंदनी के पिता बृजमोहन तिवारी ने पुलिस को लिखित तौर पर दिया कि उनकी पुत्री सकुशल अपने मायके बाले का बुर्ज, देवकी खेड़ा, तहसील टूंडला, फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश पहुंच गई है। उन्हें अब कोई कार्यवाही नहीं करनी है।

प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि विवाहिता के इस तरह गायब हो जाने के बाद उसको तलाश करना पुलिस प्रशासन के सामने एक बड़ी चुनौती था, जिस पर सभी लोग गंभीरता से काम कर रहे थे। उसका इस तरह से गायब होना और बिना बताए मायके पहुंच जाना जांच का विषय है। पूछताछ के लिए नंदनी को यहां बुलाया जाएगा।

शादी के 38 दिन में एक सप्ताह रही ससुराल

हिमांशु के बड़े भाई विक्रम पचौरी ने बताया कि हिमांशु और नंदिनी का विवाह 10 फरवरी को हुआ था। शादी के एक सप्ताह बाद से ही वह अपने मायके में रह रही थी। ऋषिकेश के शिवपुरी क्षेत्र में आने का जब हिमांशु ने कार्यक्रम बनाया तो वह शनिवार के रोज ही उसे मायके से अपने घर लेकर आया था। घर में कुछ देर रुकने के बाद ही वह ऋषिकेश के लिए रवाना हो गए थे। उन्होंने बताया कि शिवपुरी में जिस कैम्प में यह लोग ठहरे यह कैंप भी नंदिनी ने पहले से ही पसंद किया था।

विक्रम पचोरी को आशंका है कि उनके भाई की नवविवाहिता पत्नी का इस प्रकार गायब होना उसके अनैतिक संबंधो की और भी इशारा कर रहा है, उन्हें आशंका है कि नंदनी ने कैंपिंग के दौरान वहां अपने किसी मित्र साथी को भी बुलाया था और उसी के साथ में अपने घर पहुंची है जिसे लेकर उनके गांव में भी काफी चर्चाएं हैं। उनका कहना था कि यदि नंदनी के इस प्रकार के संबंध पहले थे तो उन्हें शादी से पहले बता देना चाहिए था। अब इस घटना के बाद दोनों परिवारों की इज्जत दांव पर लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *