ब्रेक फेल होने पर तेल का टैंकर सड़क पलटा, टैंकर में फंसे ड्राइवर को एसडीआरएफ की टीम ने सकुशल बचाया


ऋषिकेश, 22 मार्च । थाना मुनिकीरेती क्षेत्र अंतर्गत ढाल वाला में एक‌‌ तेल टैं‌‌कर के ब्रेक फेल हो जाने के कारण सडक पर पलट जाने के बाद टैंकर में फंसे चालक को मौके पर पहुंचकर एसडीआरएफ की टीम ने सकुशल बाहर निकाला।

मुनी की रेती टिहरी गढ़वाल एसडीआरएफ टीम ढालवाला के हेड कांस्टेबल दरमांन सिंह ने बताया कि पुलिस चौकी ढालवाला से मंगलवार की देर रात्रि में सूचना प्राप्त हुई कि कैलाश गेट पी डब्ल्यू डी तिराहे के पास एक टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है ।जिसमें चालक वाहन के अंदर फंसा हुआ है ,सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एसडीआरएफ टीम ढाल वाला से हेड कांस्टेबल दरमान सिंह टीम के साथ रेस्क्यू उपकरण लेकर ‌घटनास्थल के लिए तुरंत रवाना हुए। घटनास्थल पर पहुंचकर टीम द्वारा देखा गया कि ड्राइवर ताहिर खान पुत्र मुख्तियार खान निवासी ग्राम रामपुर नवादिया पोस्ट ऑफिस खुदागंज जिला शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश उम्र 48 वर्ष वाहन के अंदर बुरी तरह से फंसा हुआ है व वाहन संख्या H R 38 B 7766 से तेल टपक रहा है, जिससे कि आग लगने की संभावना बनी हुई थी।

टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए कटर के माध्यम से बमुश्किल सावधानीपूर्वक वाहन को काटकर ड्राइवर को सकुशल बाहर निकाला गया एवं एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल हेतु भेजा गया। वहीं वाहन चालक द्वारा बताया गया कि वाहन के ब्रेक फेल होने से यह हादसा हुआ, जिस स्थिति में वाहन चालक फंसा हुआ था उस स्थिति में अगर समय रहते एसडीआरएफ टीम नहीं पहुंचती तो चालक की जान भी जा सकती थी, जिंदगी की उम्मीद खो बैठे चालक को सकुशल बचाए जाने पर चालक द्वारा एसडीआरएफ टीम की भूरी भूरी प्रशंसा की गई ।

एसडीआरएफ टीम में हेड कांस्टेबल दरमान सिंह, अर्जुन सिंह ,कॉन्स्टेबल मातबर सिंह, सुरेंद्र कुमार ,पंकज बिष्ट ,मनमोहन सिंह, अनूप रावत व अमित कुमार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *