ऊर्जा निगम का 1.40 करोड़ का भुगतान न होने से ‌स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन कटने के कारण ऋषिकेश शहर में रातों को सड़के हुई अंधकारमय 


ऋषिकेश ,25 मार्च ।नगर निगम ऋषिकेश द्वारा ऊर्जा निगम के 1 . 40 करोड़ रुपए का बिजली का भुगतान न किए जाने पर ऊर्जा निगम ने नगर के अंतर्गत आने वाले त्रिवेणी घाट सहित सड़कों पर लगी स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन काट दिए, जिसके कारण ऋषिकेश‌ सडको पर‌ रात को अंधेरा छा रहा है।

ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता शक्ति प्रसाद का कहना है कि वित्तीय वर्ष की समाप्ति के तहत सभी विभागों से बिजली के बिलों का भुगतान के जाने के लिए नोटिस जारी किया गया था। जिसके लिए बड़े बकायेदारों को समय से भुगतान किए जाने के संबंध में नोटिस देते ‌‌‌‌‌हुए समय पर भुगतान नहीं करने की दशा में करेक्शन काट दिए जाने को लेकर चेतावनी भी दी गई थी, इसी  श्रृंखला में नगर निगम प्रशासन पर  उर्जा निगम का बिजली के  का ₹1.40 करोड़ का बकाया है, लंबे समय से नोटिस दिया गया उसके बावजूद भी निगम ने ऊर्जा निगम के बिल का भुगतान नहीं किया है। जिससे मजबूर ऊर्जा निगम को नगर निगम की बिजली का कनेक्शन काटने के लिए मजबूर होना पड़ा,  भुगतान होने के बाद ही निगम का कनेक्शन जोड़ा जाएगा।

वही नगर निगम के मुख्य आयुक्त राहुल कुमार गोयल का कहना है कि निगम की ओर से बिजली के बकाया को लेकर एक निवेदन किया गया है जिसमें उन्होंने कुछ समय दिए जाने की मांग की है उन्होंने बताया कि उनके कार्यकाल में ऊर्जा निगम को ₹46 लाख का भुगतान किया जा चुका है। लेकिन अब बजट के अभाव के कारण भुगतान करने की व्यवस्था की जा रही है। जिसके बाद यह बकाया भुगतान भी कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *