एन एच की सुस्त रफ्तार से गुस्साए व्यापारियों ने महापौर से लगाई गुहार, महापौर द्वारा एन एच विभाग के उच्च अधिकारियों से सम्पर्क साधकर सख्त लहजे में दी हिदायत, स्थानीय लोगों एवं व्यापारियों की किसी भी परेशानी को बर्दाश्त नही किया जायेगा: अनिता ममगाई


ऋषिकेश 11 मई। – एन एच द्वारा हरिद्वार रोड़ पर सड़क के चौड़ीकरण के लिए की जा रही खुदाई स्थानीय व्यापारियों के लिए परेशानियों का सबब साबित हो रही है।

अभियान की सुस्त रफ्तार से गुस्साए व्यापारियों ने एन एच  के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नगर निगम महापौर अनिता ममगाई से मुलाकात की। इस दौरान व्यापारियों ने एन एच की कार्यप्रणाली को लेकर आक्रोश जताते हुए महापौर से उनकी समस्या के निजात दिलाने की गुसार लगाई।एन एच विभाग द्वारा सड़क चौड़ीकरण अभियान हरिद्वार रोड़ के व्यापारियों के लिए आफत का जंजाल बन गया है। सड़क की खुदाई होने से जहां आयेदिन दुघर्टनाओ में लोग चोटिल हो रहे हैं वहीं इससे व्यापार भी बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। मामले से गुस्साए व्यापारियों ने महापौर से मुलाकात कर उनसे समस्या के निस्तारण कराने की गुहार लगाई।

मामले का तुरंत संज्ञान लेते हुए महापौर द्वारा विभाग के उच्च अधिकारियों से सम्पर्क साधकर उन्हें सख्त लहजे में हिदायत दी गई कि यदि जल्द ही एन एच विभाग द्वारा अपनी लचर कार्यप्रणाली में सुधार ना किया गया तो मजबूरन उन्हें उच्च लेबल के जरिए कारवाई के लिए बाध्य होना पढ़ेगा। साथ ही यदि परेशान जनता ने विभाग के खिलाफ मोर्चा खोला तो उसकी जिम्मेदारी भी विभाग की होगी। महापौर के मुताबिक पूर्व में एन एच की सुस्त कार्यप्रणाली व निर्माणाधीन नाले में की गयी अनियमितता को लेकर नोटिस की कारवाई भी की गई थी बावजूद इसके विभाग की कार्यप्रणाली में किसी तरह का कोई सुधार देखने को नही मिला है। उन्होंने बताया कि वह जनसेवक होने के नाते जनता के साथ हैं। स्थानीय लोगों एवं व्यापारियों की किसी भी परेशानी को बर्दाश्त नही किया जायेगा।

इस दौरान इस दौरान मुख्य नगर आयुक्त राहुल कुमार गोयल, नेशनल हाईवे के अधिशासी अभियंता प्रवीण कुमार, सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत,व्यापारी नेता पवन शर्मा, अनिल ध्यानी, अजय ग्रोवर, विपिन पंत, विजय बडोनी, धीरेंद्र कुमार, अंकित कोशिक, परीक्षित मेहरा, गौरव कैंथोला आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *