फिल्म “आस्था” उत्तराखंड में होगी आगामी दिसंबर माह तक रिलीज  ऋषिकेश में फिल्म सिटी के निर्माण के साथ उत्तराखंड में भी मुंबई कि तरह फिल्म बनाने वाले डायरेक्टरों का बने संगठन : जयप्रकाश कंसवाल 


ऋषिकेश, 12 मई । उत्तराखंड में दिसंबर माह तक ब्लू ऑरेंज फिल्म इंटरनेशनल के बैनर तले बनी कॉमेडियन फिल्म आस्था उत्तराखंड में आगामी दिसंबर माह तक मार्केट में दिखाई देगी।

यह जानकारी शुक्रवार को ऋषिकेश प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान फिल्म के निर्माता जयप्रकाश कंसवाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी, उन्होंने कहा कि आस्था फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड में 75% लोकल आर्टिस्ट और टेक्निशियन के साथ की जाएगी,इस आस्था फिल्म का बजट दो से तीन करोड़ के बीच रहेगा। जो कि राजन एन लायलपुरी द्वारा लिखित है। और वह इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं।

इस फिल्म के निर्माता भोला हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार की नीतियों से‌ वह बहुत खुश हैं ,जिसके कारण वह अपने आप को ‌सम्मानित महसूस कर रहे हैं। क्योंकि उत्तराखंड सरकार फिल्म निर्माताओं को स्थान‌ के साथ सुरक्षा भी ‌उपलब्ध करवा रही है। जिसके कारण बॉलीवुड के बड़े प्रोड्यूसरों का उत्तराखंड के कलाकारों पर विश्वास बन रहा है, जिसके कारण बड़ी संख्या में कलाकार फिल्म में प्रतिभाग कर रहे हैं। पूरी पिक्चर उत्तराखंड पर आधारित रहेगी, जो पूरी तरह भगवान पर आधारित है।

जिसमें दो युवा है ,एक भगवान पर आस्था रखता है ।और एक नास्तिक है। जो की कॉमेडियन भी है। और यह फिल्म दिसंबर माह तक मार्केट में आ जाएगी। कंसवाल ने बताया कि ‌,उनके द्वारा चाहत ,तीरछी टोपीवाला, एक और एक ग्यारह, बैक टू बैक, फिल्में भी बनाई गई है। उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करते हैं, कि ऋषिकेश में फिल्म सिटी का निर्माण किया जाए, जिसमें स्थानीय कलाकारों को जोड़ा जाए। उनका कहना था कि वह चाहते हैं, कि उत्तराखंड में भी मुंबई कि तरह फिल्म बनाने वाले डायरेक्टरों का संगठन बनाया जाए।

पत्रकार वार्ता में फिल्म के लेखक मोहित कुमार, राजेश कंसवाल, इकबाल दरबार आदि भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *