ऋषिकेश त्रिवेणी घाट पर जी 20 सम्मेलन के लिए देश विदेश से पहुंचे मेहमान कर सकते हैं दिव्य सांध्य गंगा आरती में शिरकत ,जी 20 सम्मेलन की मेजबानी के लिए महापौर द्वारा किए गए प्रयास ला रहे हैं रंग, महापौर के पत्राचार का लिया संज्ञान


ऋषिकेश 21 मई। – जी 20  सम्मेलन की मेजबानी के लिए महापौर अनिता ममगाई के प्रयास ला सकते हैं रंग। सबकुछ ठीक रहा तो सम्मेलन के लिए देश विदेश से पहुंचे मेहमान दिव्य गंगा आरती में शिरकत करेंगे।

इस संदर्भ में महापौर द्वारा कुछ माह पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक पत्र प्रेषित कर जी 20 की मेजबानी के लिए एक कार्यक्रम योग नगरी ऋषिकेश मे आयोजित करने का आग्रह किया गया था। महापौर के पत्र का संज्ञान लिया गया है। सबकुछ ठीक रहा तो जी 20 सम्मेलन में जुटे डेलीगेट्स का दल जून माह में आयोजित होने वाले जी 20 सम्मेलन के दौरान बनारस की तर्ज पर गंगा तट त्रिवेणी घाट पर आरती के लिए पहुचेगा। संभावित कार्यक्रम को लेकर नगर निगम प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। महापौर अनिता ममगाई ने बताया कि जी 20 सम्मेलन में एक कार्यक्रम की मेजबानी के लिए पूर्व में उनके द्वारा किए गये प्रयास रंग लाये हैं।गंगा तट त्रिवेणी घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध सांध्य आरती में सम्मेलन के लिए पहुंचे डेलीगेट्स पहुंचेंगे।

कार्यक्रम को भव्य और दिव्य बनाने के लिए नगर निगम प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।इसके लिए गंगा सभा सहित शहर की विभिन्न सामाजिक, व्यापारिक एवं धार्मिक संस्थाओं की बैठक बुलाई जायेगी जिसमें महत्वपूर्ण सुझावों के साथ कार्यक्रम के लिए शहर के सौंदर्यीकरण के लिए भी विचार विर्मश किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *