ऋषिकेश सहित पूरे भारत में “आपका दवाईवाला” उपलब्ध करवाएगा सस्ती ब्रांडेड एलोपैथिक जेनेरिक दवाइयां


ऋषिकेश, 23 मई ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डब्ल्यूएचओ द्वारा भारत में गरीबों को सस्ती दवाइयां उपलब्ध करवाए जाने के आह्वान के बाद ब्रांडेड एलोपैथिक के स्थान पर ब्रांडेड कंपनियों की जेनेरिक दवाइयों को मार्केट में उपलब्ध कराए जाने की दृष्टि से आपका दवाई वाला के सेंटर का शुभारंभ आगामी 28 मई को गढ़वाल के मुख्य द्वार ऋषिकेश में किया जा रहा है।

यह जानकारी आपका दवाई वाला सेंटर के सीईओ आकाश कौशल ने ऋषिकेश प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान देते हुए बताया कि भारत देश की आबादी लगभग 140 करोड़ पहुंच गई है, जहां एक साथ जेनेरिक ‌दवाइयों का पहुंचाया जाना संभव नहीं है, उसके बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर गरीबों तक ब्रांडेड एलोपैथिक दवाइयों के स्थान पर ब्रांडेड कंपनियों की जेनेरिक दवाइयां पहुंचाने की दृष्टि से के चलते ऋषिकेश हरिद्वार मार्ग पर आपका दवाई वाला केंद्र खोला जा रहा है, जिसका शुभारंभ उत्तराखंड के असिस्टेंट ड्रग्स कंट्रोलर डॉक्टर सुधीर कुमार करेंगे।

इस अवसर पर आकाश कौशल ने बताया कि ऋषिकेश के बाद उनका प्रयास रहेगा, कि उत्तराखंड सहित पूरे भारत में उन के माध्यम से सभी ब्रांडेड कंपनियों की जेनेरिक दवाइयों के स्टोर खोलकर गांव गांव तक यह सस्ती जेनेरिक दवाइयां उपलब्ध कराई जाएं, इसी श्रृंखला में उनके द्वारा ऋषिकेश के बाद उत्तराखंड में लगभग 50 छोटे- बड़े शहरों और कस्बों में स्टोर बहुत जल्द खोले जाएंगे। जिसकी तैयारियां कर ली गई है। इसी के साथ प्रचार प्रसार के लिए उनकी ओर से सभी प्रकार के प्रचार प्रसार माध्यमों का सहारा लिया जाएगा।

इस दौरान कंपनी के संस्थापक डॉ रवि कौशल ने बताया कि उत्तराखंड में जेनेरिक स्टोर खोलें जाने के बाद सैकड़ों उन फार्मेसीसिस्टो को रोजगार उपलब्ध होंगे जो साधनों के अभाव में अभी तक सड़कों पर खाली घूम रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *