उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री द्वारा सरे बाजार मारपीट को लेकर जुटी महापंचायत, मंत्री के खिलाफ कार्यवाही न होने पर महापंचायत द्वारा मुख्यमंत्री आवास पर  कूच करने की दी चेतावनी भाजपा पार्टी मंत्री के खिलाफ जल्द से जल्द ले संज्ञान , वरना आने वाले लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड की 5 सीटों पर होगा भारी नुकसान : भगतराम कोठारी


ऋषिकेश 26 मई। गत 2 मई को उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल  द्वारा ऋषिकेश स्थानीय युवक सुरेंद्र सिंह नेगी व धर्मवीर प्रजापति के साथ मारपीट मामले को लेकर तूल पकड़ता जा रहा है।

जिस संबंध में कल पीड़ित सुरेंद्र सिंह नेगी व धर्मवीर प्रजापति के परिजनों ओर समर्थकों द्वारा एक महापंचायत का आह्वान किया गया था।जिसको लेकर कल अमित ग्राम के शहीद स्मारक के पास मैदान में महापंचायत का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीणों व अन्य जगहों से लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। जिसमें राजनीतिक दलों कॉन्ग्रेस ,उत्तराखंड क्रांति दल, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी शिरकत की।

महापंचायत में उपस्थित वक्ताओं ने पुरजोर से कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा की गई मारपीट को लेकर अपना पुरजोर विरोध प्रकट किया।जिसमें उन्होंने कैबिनेट मंत्री के प्रति आक्रोश जताते हुए भाजपा सरकार को उत्तराखंड में होने वाले निकाय चुनाव व लोकसभा चुनाव में इसका खामियाजा भुगतने को लेकर भी चेतावनी दी।

साथ ही उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अगर जल्द ही मंत्री के खिलाफ कार्यवाही नहीं हुई तो जल्द यह महापंचायत मुख्यमंत्री आवास देहरादून में होगी उसके लिये पूरे प्रदेश में जन समर्थन अभियान भी चलाया जायेगा।

पीड़ित सुरेन्द्र नेगी व धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि न्याय की माँग को लेकर जब हम औरलहमारा परिवार सरकार दरवाज़े पर गुहार लगाते लगाते थक गये तो आज हमें और हमारे परिवार को जनता की अदालत में आना पड़ा।

इस अवसर पर कांग्रेस नेता जयेन्द्र रमोला ने कहा कि कुछ लोग जातिवाद के नाम पर इस आंदोलन को भड़काने के प्रयास में लगे हैं वे लोग जातिवाद और क्षेत्रवाद फैलाकर ऋषिकेश के सामाजिक सौहार्द को ख़राब करने का काम कर रहे हैं जोकि हम होने नहीं देगें और अपने इस आंदोलन को जारी रखेंगे चाहे परिणाम कुछ भी हो हम सभी अन्याय के खिलाफ न्याय की माँग की लड़ाई को जीत के शिखर तक ले जाने का प्रयास करेंगे ।

तो वहीं पूर्व राज्य मंत्री व भाजपा नेता भगतराम कोठारी ने कहा कि मैं भाजपा का निष्ठावान कार्यकर्ता हूँ और सुरेन्द्र व धर्मवीर दोनों गौ सेवक हैं जिनको एक मंत्री द्वारा बीच सड़क पर पीटा जाता है और उस मंत्री के कारण पूरे संगठन को ये सब झेलना पड़ा ऐसे मंत्री को बर्खास्त नहीं किया गया तो इसका खामियाजा संगठन को उत्तराखंड में होने वाले लोकसभा चुनाव में पांचों सीटों पर भुगतना पड़ेगा। अतः इस तरह  के मंत्री  को जल्द से जल्द बर्खास्त करना चाहिये ताकि संगठन की छवि ख़राब ना हो सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *