महापौर से लगाई खांड गांव को नगर निगम में शामिल करने की गुहार महापौर ने दिया सकरात्मक कारवाई का आश्वासन बोर्ड में प्रस्ताव है पारित, निर्णय ले शासन-महापौर


ऋषिकेश, 29 मई । खांड गांव को ऋषिकेश नगर निगम में शामिल करने की मांग जोर पकड़ने लगी है। इस संदर्भ में क्षेत्र के प्रतिनिधिमंडल ने महापौर अनिता ममगांई से मुलाकात कर उनसे क्षेत्र की समस्याओं एवं उनके निराकरण के लिए खांड गांव को नगर निगम में शामिल कराने की गुहार लगाई।

महापौर के पुष्कर मंदिर स्थित कैंप कार्यालय पहुंचे क्षेत्र के प्रतिनिधिमंडल ने अवगत कराते हुए महापौर को बताया कि खांड गांव ग्राम सभा एवं नगर निगम का हिस्सा ना होने की वजह से केन्द्र एवं उत्तराखंड सरकार द्वारा दी जा रही तमाम सुविधाओं से वंचित है। स्वच्छ जल,सीवर एवं अन्य मौलिक सुविधाओं का लाभ भी क्षेत्र में रह रहे हजारों लोगों को नही मिल पा रहा है।

प्रतिनिधि मंडल ने महापौर को ये भी अवगत कराया कि वर्षों से इस संदर्भ में किए जा रहे संघर्षों के बावजूद महज आश्वासनों के क्षेत्र की जनता को कुछ भी नही मिल पाया है।

प्रतिनिधिमंडल की तमाम बातें गौर से सुनने के बाद महापौर ने कहा कि खांड गांव को नगर निगम में शामिल कराकर क्षेत्र के लोगों को तमाम आवश्यक सुविधाएं दिलाने के लिए निगम कटिबद्ध है। इसको लेकर नगर निगम बोर्ड का सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव भी हो चुका है। निर्णय शासन को लेना है। वह जल्द ही इस बाबत मुख्यमंत्री से मिलकर जल्द से जल्द खांड गांव को नगर निगम में शामिल करने का अनुरोध करेंगी।

प्रतिनिधिमंडल में हरीश पंत,पीएस पटेल, शोभाराम भट्ट, निर्मल बहुगुणा, रोशन लाल ध्यानी, हुकुम सिंह रावत आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *