नाबालिग छात्रा को भगा ले जाने पर लोगों का आक्रोश सड़कों पर फूटा,  – घटना को अंजाम देने वाले समुदाय के 42 दुकानदारों ने रातों रात छोड़ा शहर


ऋषिकेश । एक नाबालिग छात्रा को दो युवको द्वारा भगाकर ले जाने के मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

उत्‍तरकाशी के पुरोला में नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत हुई इस घटना को लेकर लोगों का आक्रोश सोमवार को सड़कों पर फूट पड़ा।

सूत्रों के अनुसार दूसरे समुदाय के 42 दुकानदार रातोंरात शहर छोड़कर भाग गए। जिसके विरोध में दूरदराज के गांवों समेत नगर पंचायत क्षेत्र के युवाओं महिलाओं, व्यापारियों, भाजपा एवं आरएसएस संगठन के कार्यकर्ताओं ने बाजार में जुलूस निकाला।

मुख्य बाजार में धरना प्रदर्शन व नारेबाजी कर समुदाय विशेष (मुस्लिम समुदाय) के लोगों को बाजार से दुकानें खाली करने की चेतावनी दी। भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृति न हो तथा शांतिपूर्ण माहौल बना रहे को लेकर एक बैठक भी की गई। साथ ही राज्यपाल को ज्ञापन भेजा गया।

सोमवार को घटना से आक्रोशित लोग गांव -गांव से ढोल व नगाड़ों के साथ मोरी बैंड पर एकत्रित हुए। जो की कोर्ट रोड, मोरी रोड, कुमोला रोड, मंदिर मार्ग होते हुए मुख्य बाजार व तहसील परिसर तक जुलूस निकाला।

एसडीएम देवानंद शर्मा के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेज समुदाय विशेष के अपराधी किस्म के व्यवसायियों को तत्काल हटाने की मांग की।

घटना के विरोध में सोमवार को सुबह से ही नगर पंचायत क्षेत्र की तमाम दुकानें होटल और सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे।

बता दें कि शुक्रवार को समुदाय विशेष के कुमोला रोड पर साइकिल रिपेयरिंग व रजाई भराई का काम करने वाले युवक उबेद खान एवं जितेंद्र कुमार सैनी पर खरसाडी मोरी पुरोला में 9 वीं कक्षा की एक छात्रा को शादी का झांसा देकर फरार कर विकासनगर ले जाने का आरोप है।

आक्रोशित भीड़ ने कुमोला-रोड, मंदिर मार्ग व मुख्य बाजार में आरोपित युवकों की बंद दुकानों के बोर्ड भी हटाये।

धरना प्रदर्शन करने वालों में व्यापार मंडल अध्यक्ष बृजमोहन चौहान,भाजपा जिला महामंत्री पवन नौटियाल, अमीचन्द शाह बलदेव रावत, राजपाल पंवार, चंद्रमोहन रावत, गंभीर चौहान, रामचंद्र पंवार, चंद्रमोहन, दिनेश उनियाल,बलदेब असवाल एंव विरेंद्र सिंह रावत, लोकेश उनियाल, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष प्यारेलाल हिमानी, प्रकाश कुमार, लोकेश बडोनी आदि मौजूद रहे।

इस मामले में सीओ सुरेंद्र सिंह भंडारी ने कहा कि जन आक्रोश को देखते हुए पुलिस सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण जुलूस प्रदर्शन रहा, सभी से शांति बनाए रखने की अपील की गई है, नाबालिग लड़की को भगाने के प्रकरण में विवेचना जारी है।

जनआक्रोश व धरना- प्रदर्शन की आहट को देखकर पुरोला मुख्य बाजार, कुमोला-रोड, मंदिर मार्ग में रेहड़ी फेरी, आइसक्रीम बेचने, साइकिल रिपेयरिंग, रजाई-रूई भरने व सब्जी बेचने का काम करने वाले मुस्लिम समुदाय के 42 दुकानदार रातोंरात पुरोला से चले गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *