मीडियाकर्मी समाज के दर्पण के साथ-साथ सजग प्रहरी भी है :अनिता ममगाई हिंदी पत्रकारिता दिवस पर महापौर ने मीडियाकर्मियों को बधाई देते हुए स्वस्थ पत्रकारिता के जरिए लोकतंत्र को सशक्त बनाने का किया आह्वान


ऋषिकेश 30 मई। – नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने कहा कि पत्रकार समाज के सजग प्रहरी हैं।उत्तराखंड राज्य निर्माण में कलम के सिपाहियों का अतुलनीय योगदान रहा है।

मंगलवार को हिंदी पत्रकारिता दिवस पर शहर के तमाम पत्रकारों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोकतंत्र के चौथेे स्तम्भ के रूप में प्रिंट एवं इलैक्ट्रोनिक मीडिया देश की राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक आदि विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। हिन्दी पत्र-पत्रिकाओं ने समाज में जन जागरूकता के प्रसार में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

उहोने कहा  कि ,उत्तराखण्ड में भी हिन्दी पत्रकारिता का स्वर्णिम इतिहास रहा है।उन्होंने कहा है कि लोकतंत्र को सुदृढ़ और संपन्न करने का कार्य निष्पक्ष पत्रकारिता के जरिए ही होता है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता लोगों को सूचना सम्पन्न ही नहीं करती बल्कि नागरिकों को उनके अधिकारों और कर्तव्यों के प्रति जागरूक भी करती है।

पत्रकारिता दिवस पर उन्होंने स्वस्थ पत्रकारिता के जरिए लोकतंत्र को सशक्त करते उसमें सभी की समान भागीदारी के लिए कार्य करने का भी आह्वान किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *