नगर निगम महापौर के पत्र को प्रधानमंत्री कार्यालय ने लिया गंभीरता से जून माह में ‌ आयोजित ‌जी-20 सम्मेलन के दौरान विदेशी मेहमान त्रिवेणी घाट पर करेंगे, गंगा आरती सम्मेलन के नोडल अधिकारी ने त्रिवेणी घाट सहित सड़कों का किया अधिकारियों के संग निरीक्षण 15 दिन में किए जाएंगे सभी निर्माण कार्य -पंकज पांडे


ऋषिकेश ,30 मई।  आगामी 25 से 26 जून को ऋषिकेश में आयोजित होने वाली जी-20 की दूसरी बैठक के दौरान ऋषिकेश के गंगा घाट पर आयोजित होने वाली आरती में विदेशी मेहमानों की मेजबानी को लेकर मंगलवार की देर शाम को बैठक के नोडल अधिकारी, नगर सचिव पंकज पांडे ने तमाम अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया।15 दिन में सभी सौंदरीयकरण और निर्माण कार्य किए जाने के अधिकारियों को दिए निर्देश।

आगामी जून माह में ऋषिकेश में आयोजित जी-20 सम्मेलन की तैयारी को लेकर मंगलवार की देर शाम को जी -20 सम्मेलन के नोडल अधिकारी ने ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट का स्थलीय निरीक्षण किया जिसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि नगर निगम महापौर अनिता ममगांईं द्वारा जी-20 सम्मेलन के दौरान सम्मेलन में भाग लेने के लिए आने वाले विदेशी मेहमानों के आरती की ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर करवाए जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा गया था, जिसे प्रधानमंत्री कार्यालय ने गंभीरता से लेते हुए उत्तराखंड सरकार को आरती कराए जाने की संभावनाओं के मद्देनजर शासन को लिखा है।

जिसके चलते ऋषिकेश त्रिवेणी घाट पर विदेशी मेहमानों के द्वारा की‌ जाने वाली गंगा आरती के दौरान विदेशी मेहमानों का भव्य स्वागत किस प्रकार किया जाए, जिसके चलते त्रिवेणी घाट सहित नगर की तमाम नालियों और सड़कों का भी निर्माण किया जाना है। यह सभी कार्य आगामी 15 दिनों में पूर्ण किए जाएंगे। जिसकी तैयारियां सभी विभागों द्वारा की जानी है।

निरीक्षण के दौरान ऋषिकेश के उप जिलाधिकारी सौरभ असवाल, राहुल कुमार‌ मुख्य नगर आयुक्त, राम जी शरण, नगर निगम महापौर अनीता ममगांईं ,तहसीलदार डॉ. अमृता शर्मा, जल संस्थान के अधिशासी अभियंता हरीश बंसल, धीरेंद्र कुमार , पुलिस क्षेत्राधिकारी संदीप नेगी, अधीक्षण अभियंता पी डब्लू डी अनिल पांगती, विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता शक्ति सिंह ,सहायक नगर आयुक्त आयुक्त रमेश सिंह रावत, अधिशासी अभियंता दिनेश उनियाल , जेई तरुण लखेड़ा, महेंद्र सिंह, ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी निरीक्षक खुशीराम पांडे सहित तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *