बादल फटने से चिन्यालीसौड़ के पास ग्राम पंचायत कुमराडा हुवा जलमग्न,वही दूसरी ओर रुद्रप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग भी हुआ बाधित


 

उत्तरकाशी के कुमराड़ा ग्राम में तीन मवेशियों की गई जान, 2 घंटे तक लगातार रही बारिश। दूसरी ओर रुद्रप्रयाग का राष्ट्रीय राजमार्ग भी हुआ बाधित

उत्तरकाशी/ रुद्रप्रयाग, 03 मई । सोमवार की  सांयकाल रुद्रप्रयाग के नरकोटा और सम्राट होटल के बीच अचानक राष्ट्रीय राजमार्ग के ऊपर पहाड़ी पर बादल फटने से सड़क पर अत्यधिक मलबा आ गया था।

तथा वहीं दूसरी ओर उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ ग्राम पंचायत का एक गांव कुमराडा पूरा जलमग्न हो गया है गांव में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया है ।जिसके कारण उत्तरकाशी का देश के शेष भागों से संपर्क कट गया है।

अब तक के इन घटनाक्रम में 3 मवेशी की मौत का समाचार प्राप्त हुआ हैैै। और लगाताार दो घंटे से बारिश जारी है।घटना की सूचना मिलते ही जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने जिलाधिकारी उत्तरकाशी व आपदा प्रबंधन के प्रबंधक पटवाल से दूरभाष पर रिलीफ एवं रेस्क्यू टीम को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने को कहा । जहां बादल फटने से हुए नुकसान का सही आकलन किया जा सके व जरूरतमंदों को लाभ मिल सके। इधर जिला आपदा अधिकारी ने बताया कि गांव में भारी बारिश हुई है भारी बारिश से नाले का पानी बढ़ गया है।

 

वहीं दूसरी ओर रुद्रप्रयाग  के राष्ट्रीय राजमार्ग पर  भी बादल फटने से राष्ट्रीय राजमार्ग पर मलबे का ढेर आ गया। मलबे की चपेट में एक मैक्स वाहन UK07R7318 आ गया था, जिसमें कि वाहन चालक सहित कुल 4 लोग सवार थे, जिनको कि स्थानीय लोगों की मदद से सुरक्षित निकाल लिया गया ।तथा वाहन मलबे के साथ बहकर नदी किनारे चला गया है। सूचना पर आपदा प्रबंधन की टीम के साथ अधिकारी
मौके पर पहुंचे जिसमें पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी, उपजिलाधिकारी रुद्रप्रयाग, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग, कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस, एसडीआरएफ, फायर सर्विस, डीडीआरएफ की टीमें मौजूद हैं।राष्ट्रीय राजमार्ग को खोलने/यातायात सुचारू किए जाने का प्रयास किया जा रहा है, जेसीबी कार्य कर रही है।

यह घटना आज सांयकाल राष्ट्रीय राजमार्ग के अतिरिक्त नरकोटा गांव में भी अतिवृष्टि के कारण बादल फटने की घटना घटित हुई जहां पर तत्काल पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी द्वारा अधीनस्थ पुलिस बल सहित पहुंचकर घटित घटना का जायजा लिया गया।जहां पर भी लोगों के आवासीय भवनों में मलवा इत्यादि घुस गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *