टोल प्लाजा को लेकर, विधानसभा कैंप कार्यालय का घेराव करने जा रहे सर्वदलीय संयुक्त संघर्ष समिति के लोगों पर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज


ऋषिकेश 10 जून । नेपाली फार्म पर लगाए जाने वाले टोल प्लाजा को हटाए जाने व विधानसभा अध्यक्ष द्वारा ऋषिकेश के विकास को लेकर की जा रही उपेक्षा के विरोध में सर्वदलीय संघर्ष समिति के बैनर तले कांग्रेस , उत्तराखंड जन क्रांति पार्टी ,व्यापार सभा के कार्यकर्ताओं द्वारा विधानसभा कार्यालय का घेराव करने जा रहे, लोगों को पुलिस ने गोल चक्कर के पास रोक दिया गया।

जिन पर पुलिस ने कोरोना संक्रमण काल में कोविड-19 की गाइड लाइन का उल्लंघन किए जाने पर आपदा प्रबंधन के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया है।

पहले से निर्धारित कार्यक्रम के तहत संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा टोल प्लाजा के विरोध में आज ऋषिकेश विधायक विधानसभा के अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल  के कैंप कार्यालय का घेराव किया गया ।
सभी आंदोलनकारी, राजनीतिक एवं सामाजिक पार्टी के सदस्यों द्वारा जो विधानसभा कैंप कार्यालय के घेराव का कार्यक्रम अपने निर्धारित समय प्रात: 10:30 बजे प्रारंभ हुआ नीम करोली मंदिर से पैदल चलते हुए सभी आंदोलनकारी आईडीपीएल फैक्ट्री के पास जब पहुंचे तो वहां पर पुलिस प्रशासन द्वारा पहले से बैरिकेडिंग लगाई गई थी आंदोलनकारी बड़ी संख्या में नारे लगाते हुए बैरिकेडिंग तक पहुंचे जिसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव राजपाल खरोला बैरिकेडिंग के ऊपर चढ़ गए और जोर-जोर से क्षेत्रीय विधायक के खिलाफ नारे लगाने लगे पुलिस द्वारा जोर जबरदस्ती करके उन्हें बैरिकेडिंग से उतारा गया

सर्वदलीय संघर्ष समिति द्वारा पूर्व निर्धारित विधानसभा कैंप कार्यालय का घेराव, के कार्यक्रम के तहत कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री शूरवीर सिंह सजवान ,उत्तराखंड जनक्रांति पार्टी के संयोजक कनक धनई, कांग्रेस के प्रदेश सचिव राजपाल खरोला, जयेंद्र रमोला कांग्रेस के ऋषिकेश नगर अध्यक्ष महंत विनय सारस्वत ,विजयपाल रावत के नेतृत्व में कैंप कार्यालय का घेराव करने जा रहे लोगों को पुलिस ने गोल चक्कर के पास रोक दिया ।

जहां वक्ताओंं ने  प्रदर्शन  में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल टोल प्लाजा को लेकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं, जिसके कारण लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है, साथ ही उन्हें टोल प्लाजा पर लिए जाने वाले टैक्स की दोहरी मार झेलनी पड़ेगी जिससे लोगों में रोष उत्पन्न हो रहा है। लेकिन विधानसभा अध्यक्ष  उक्त मामले को गंभीरता से ना लेकर लगातार लोगों को गुमराह कर रहे हैं ।वक्ताओं ने मांग की है कि टोल प्लाजा को समाप्त किए जाने को लेकर तब तक उन्हें लिखित में अधिकृत शासनादेश नहीं मिलेगा तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

प्रदर्शनकारियों ने व्यापार उद्योग मंडल के अध्यक्ष ललित मोहन शर्मा, कांग्रेस के अभिषेक शर्मा, कृपाल सिंह सरोज, पूर्व पालिका अध्यक्ष दीप शर्मा, गढ़ी के ग्राम प्रधान जय सिंह रावत, ऋषिकेश नगर कांग्रेस की महिला अध्यक्ष सरोज देवरानी, मधु जोशी ,सुधीर राय, हेमंत ढंग, सहित अन्य लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *