युवा कांग्रेस ने 500 लावारिस अस्थियों को गंगा में प्रवाहित किया


हरिद्वार 11 जून। कोरोना महामारी से दिल्ली में हुई मृत्यु के बाद कई लोगों की अस्थिया श्मशान घाट से परिजन नही ले जा सके।उन लावारिस अस्थियो को युवा कांग्रेस ने अलग अलग श्मशान घाट से एकत्रित किया।

कोरोना काल में अपनी जान गंवा चुके ऐसे लोग जिनका न तो मरने के बाद सही से अंतिम संस्कार किया गया और न ही गंगा में अस्थियों को विसर्जित किया गया। ऐसे में उन लावारिस कोरोना मृतकों की आत्मा की शांति के लिए यूथ कांग्रेस आगे आई।

आज राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा कांग्रेस श्रीनिवासन बीवी के निर्देश पर लगभग 500 अस्थियां को हर की पैड़ी अस्थि प्रवाह घाट हरिद्वार में पूरे विधि विधान से प्रवाहित कर श्रधांजलि अर्पित की।

कोरोना काल में भारतीय यूथ कांग्रेस लोगों की सहायता में लगी है। कोरोना काल में सैंकड़ों कोरोना मृतकों का दिल्ली में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अंतिम संस्कार किया था। आज ऐसे ही 500 लोगों की अस्थियां हरकी मां गंगा में विसर्जित करने के लिए यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता हरकी पैड़ी पहुंचे। तीर्थ पुरोहितों की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ अस्थियों को गंगा में विसर्जित किया। यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इन मृतकों की आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना भी की। भारतीय यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी गौरव कौशिक ने कहा कि वह अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन के नेतृत्व में दिल्ली से यह अस्थियां लेकर हरिद्वार पहुंचे।

वही जिलाध्यक्ष हरिद्वार रवि बहादुर ने कहा कि बीजेपी के गलत नीतियों के कारण कोरोना से लाखों लोगों की मृत्यु हुई है कई लोगो की अस्थिया आज भी लावारिस हालत में श्मशान घाट पर पड़ी है युवा कांग्रेस ने अस्थियो को गंगा में विसर्जन करने का बीड़ा उठाया है

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कई परिवार अपने प्रियजनों का अंतिम संस्कार करने से वंचित रह गए। कई लोग इस दौरान सामान्य रूप से भी अपने परिजनों का अंतिम संस्कार नहीं कर सके। ऐसे में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इन लोगों का अंतिम संस्कार कराया। उन्होंने कहा कि हम 500 लोगों की अस्थियां लेकर हरकी पैड़ी पहुंचे हैं, जिससे इन मृतकों की आत्माओं को शांति मिल सके।

इस अवसर पर प्रदेश सयोंजक गौतम नौटियाल ने कहा की युवा कांग्रेस राजनीति के साथ साथ सामाजिक कार्यों में भी अग्रणी भूमिका निभाती है।

इस अवसर पर पीसीसी सदस्य अनिल भास्कर , प्रदेश प्रवक्ता हिमांशु बहुगुणा , राष्ट्रीय सयोंजक सोनू हसन , विनीत प्रशाद बन्टू , राजेश भंडारी , शुभम शर्मा , आकाश भाटी , तुषार कपिल , मनीष , आलोक चौधरी , अनुराग वर्मा , महरूफ सलमानी , करून पासवान , शुभम जोशी इत्यादि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *