कार खाई में गिरी, दो लोगो की मौके पर मौत के साथ 6 वर्ष के बच्चे की हालत गंभीर, एअरलिफ्ट करके ऋषिकेश एम्स भर्ती


ऋषिकेश 5 जुलाई। जनपद चमोली के अंतर्गत विकासखंड देवाल, रतूडा में आज सुबह एक कार गहरी खाई में गिरने की सूचना मिली।

जनपद चमोली स्थिर देवाल ब्लॉक मैं रतूडा के समीप एक कार आज प्रातः 10:00 गहरी खाई खाई में गिर गई। बताया जा रहा है कि कार में सवार सभी लोग एक ही परिवार के थे और सुईया गांव से देहरादून जा रहे थे।

दुर्घटना में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिसमें एक 6 वर्षीय बच्चा भी शामिल है।

जैसे ही दुर्घटना की सूचना देवाल ब्लाक प्रमुख  दर्शन सिंह दानू को मिली उन्होंने तुरंत कैबिनेट मंत्री  सतपाल महाराज को इसकी जानकारी दी।

सूचना मिलते ही कैबिनेट मंत्री  सतपाल महाराज ने तुरंत उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के सीईओ अशीष कुमार चौहान से बात कर कार में सवार सभी लोगों को तुरंत एअरलिफ्ट करने के आदेश दिए।

आदेश के तुरंत बाद गहरी खाई में गिरी दुर्घटनाग्रस्त कार में सवार सभी लोगों को निकाल लिया गया। जिसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति लापता बताया जा रहा है।

दुर्घटना में घायलों में से एक 6 वर्षीय बालक को रूद्रप्रयाग जिला अस्पताल से वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मेडिकल काॅलेज, श्रीनगर रेफर किया गया था। लेकिन बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए उसे राज्य सरकार की एअर एंबुलेंस के माध्यम से देर शाम एम्स ऋषिकेश पहुंचाया गया।

एम्स ऋषिकेश के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल जी ने बताया कि चिकित्सकों के अनुसार सिर की गहरी चोट की वजह से गंभीररूप से घायल 6 वर्षीय हर्षित की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्होंने बताया कि बच्चे को एम्स की ट्राॅमा इमरजेंसी में भर्ती किया गया है।

दो अन्य लोगों का बेस अस्पताल श्रीनगर में इलाज चल रहा है जो की पूरी तरह का तरह से स्वस्थ बताए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *