ऋषिकेश का एम्स प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य मिशन को लगा रहा है पलीता, कैबिनेट मंत्री बैड ना मिलने के कारण जीवन बचाने के लिए ऐम्स छोड़कर भागे


ऋषिकेश ,12 दिसम्बर  ।ऋषिकेश का अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वास्थ्य मिशन को फेल कर रहा है। जिसका उदाहरण उस समय देखने को मिला ,जब उत्तराखंड के एक पूर्व केबनेट मंत्री अपना उपचार करवाने के लिए एम्स पहुंचे। परंतु उन्हें बेड न मिलने के कारण एम्स से बैरंग लौटना पड़ा ।

यह जानकारी उत्तराखंड राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री व भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहन सिंह गांव वासी जो कि अपनी पत्नी मुन्नी रावत के साथ शनिवार को ऋषिकेश अपना उपचार करवाने के लिए एम्स पहुंचे थे। जिन्हें एम्स की इमरजेंसी में कुछ घंटों तक रखने के बाद चेकअप किए जाने के उपरांत जब भर्ती किये जाने के लिए कहा गया,

तो उन्होंने एम्स के जनसंपर्क अधिकारी से संपर्क किया परंतु उसके बावजूद भी उन्हें वहां बेड ना होने की बात कही गई, जिसके चलते उन्हें एक ऐसे जनरल वार्ड में रहने के लिए कहा गयाः।जहां न तो शौचालय की व्यवस्था थी, और ना ही उनके रहने लायक ब्रेड उपलब्ध था ।

इस व्यवस्था को देखकर मोहन सिंह रावत ने अपने जीवन को बचाने के लिए एम्स छोड़ना ही उचित समझा और वह इंदिरा नगर स्थित भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ज्योति सजवान के घर पर जाकर ठहरे है।

उन्होंने रविवार को पत्रकारों के साथ बातचीत में बताया कि ऋषिकेश का एम्स उत्तराखंड के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं देने में पूरी तरह असफल हो गया ।

जहां आमजन को बेड तक उपलब्ध नहीं होने के कारण प्रतिदिन दम तोड़ना पड़ रहा है। उन्होंने इस मामले को उच्च स्तर पर उठाए जाने के साथ व्यवस्थाओं में सुधार किए जाने की मांग भी की है। मोहन सिंह गांव वासी ऋषिकेश एम्स के चिकित्सकों और कर्मचारियों के व्यवहार से काफी खिन्न नजर आए है ।

ज्ञात रहे इससे पूर्व भी एम्स प्रशासन द्वारा ऋषिकेश के स्थानीय निवासियों के लिए बेड उपलब्ध न होना इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप लगातार लगते आए हैं । जिससे ऋषिकेश नगर वासी भी एम्स प्रशासन की इस तरह की लापरवाही से  खिन्न नजर आते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *