ऋषिकेश : चैन स्नैचिंग की घटना में फरार चल रहा वांछित अभियुक्त घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार, पिता ने अपने एक्सपीरियंस से पुत्र को सिखाया था चैन स्नैचिंग को अंजाम देना


ऋषिकेश 12 दिसंबर।  ऋषिकेश पुलिस द्वारा पूर्व में चैन स्नैचिंग  की घटना  की घटना को अंजाम देने वाले  शोयब दानिश पुत्र मोहम्मद इरफान निवासी गली नंबर 1 तपोवन नगर पांडे वाला थाना कोतवाली ज्वालापुर जनपद हरिद्वार उम्र 32 वर्ष को चेन स्नेचिंग की घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल रजिस्ट्रेशन नंबर UA08B6874 के साथ श्यामपुर फाटक के पास से गिरफ्तार किया गया । 

ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी के वर्जन अनुसार मनीष व्यास पुत्र स्वर्गीय दिनेश व्यास निवासी ग्राम भट्टोवाला श्यामपुर ऋषिकेश देहरादून के द्वारा कोतवाली ऋषिकेश  पर एक लिखित तहरीर दी गई थी कि दिनांक 14 अक्टूबर 2021 को मेरी माता जी  विजयलक्ष्मी व्यास घर से शादी समारोह में शामिल होने रायवाला गई थी जब शाम को मेरी माता जी रायवाला से अपने घर वापस पैदल आ रही थी तो समय करीब 16:45 बजे भट्टोवाला प्राइमरी स्कूल के सामने पहुंची तो पीछे से मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने मेरी माता जी को धक्का देकर गले में पहनी सोने की चैन को छीन कर भाग गई। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए कोतवाली ऋषिकेश में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही प्रारंभ की गई थी।

जिस पर पुलिस कर्मचारी  द्वारा निगरानी कर तथा मुखबिर तंत्र की सहायता से दिनांक 21 अक्टूबर 2021 को घटना उपरोक्त में संलिप्त एक अभियुक्त इरफान पुत्र स्वर्गीय असगर अली निवासी ग्राम शिवदासपुर थाना रामपुर मनिहारान जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश हाल निवासी ईदगाह के पास तपोवन नगर गली नंबर 1 पांडे वाला कोतवाली ज्वालापुर जनपद हरिद्वार उम्र 66 वर्ष को गढ़ी तिराहा पेट्रोल पंप श्यामपुर के पास से गिरफ्तार किया गया था। 

अभियुक्त इरफान से पूछताछ के आधार पर अन्य अभियुक्त जो कि अभियुक्त इरफान का ही पुत्र है शोयब दानिश का घटना उपरोक्त में संलिप्त होना प्रकाश में आया था। अभियुक्त शोयब दानिश उसी समय से लगातार फरार चल रहा था। जिसको अभियोग उपरोक्त में वांछित किया गया था।

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर अभियुक्त के द्वारा बताया गया दिनांक 14 अक्टूबर को मैं अपने पापा के साथ इस मोटरसाइकिल पर गुमानीवाला आया था हमें खर्चे के लिए पैसों की काफी दिक्कतें हो रही थी तब मेरे पापा ने मुझे चैन छीन कर कमाई करने की बात कही और चैन छीनने की योजना बनाई पापा पहले भी कई बार चेन छीनने की घटना कर चुके थे उन्हें चैन छीनने का अच्छा एक्सपीरियंस था पापा ने बताया था कि यहां की महिलाएं काफी जेवर पहनकर निकलती है हमें यहां चैन छीनने के लिए काफी शिकार मिलेंगे उस दिन शाम को हमें एक महिला गुमानीवाला रेलवे फाटक से पैदल भट्टोंवाला कि और जाती दिखाई दी उस महिला ने अपने गले में सोने की चेन पहनी थी ।

उस समय मोटरसाइकिल को मैं चला रहा था और मेरे पापा पीछे बैठे हुए थे हम लोग धीरे-धीरे उस महिला के पीछे चलते रहे वह महिला बार-बार पीछे मुड़ कर देख भी रही थी पर हम उससे छुपते छुपाते धीरे-धीरे उसके पीछे पीछे चलते रहे तभी प्राइमरी स्कूल भट्टोवाला के पास मोड का फायदा उठाकर पीछे बैठे मेरे पापा ने अपने पास रखा तमंचा दिखाकर उस महिला को धक्का मारकर उसके गले से चेन छीन ली ।

उसके बाद मैंने मोटरसाइकिल को वहां से तेजी से भगाकर गढ़ी तिराहे के रास्ते निकले पापा ने कहा कि शायद कोई हमारा पीछा कर रहा है तब हम गढ़ी तिराहे से वापस श्यामपुर की तरफ आए मेरे पापा को सभी रास्तों का पता था हम श्यामपुर से आईडीपीएल रोड होते हुए मनसा देवी फाटक से अमित ग्राम गली नंबर 10 से गुज्जर बस्ती से अंदर जंगल में चले गए और जंगल में एक पेड़ के नीचे झाड़ियों में अपने पहने कपड़े और हेलमेट व मोटरसाइकिल को छुपा दिया ।

फिर वहां से पैदल पैदल मेन रोड पर आकर ऑटो से घर के लिए निकल गए अगले दिन सुबह ही मेरे पापा यहां आए और दिन होने से पहले यहां मोटरसाइकिल को लेकर घर आ गए थे मेरे पापा 21 अक्टूबर को उसी मामले में पकड़े गए थे।

मोटरसाइकिल मेरे पास ही थी मैं पकड़े जाने के डर से इधर-उधर चुप रहा था आज मैं अपने पापा की जमानत के संबंध में वकील से मिलने ऋषिकेश कोर्ट जा रहा था कि आप लोगों ने पकड़ लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *