टीएचडीसी में ऊर्जा संरक्षण पर की गई राज्य स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता


ऋषिकेश-12 नवम्बर । टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के कॉरपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में ऊर्जा संरक्षण पर राज्य स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया | प्रतियोगिता ऊर्जा दक्षता ब्यूरो, विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वावधान में आयोजित की गई।

शनिवार को आयोजित प्रतियोगिता में उत्तराखंड राज्य के स्कूली छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग किया। इस आयोजन में वन, तकनीकी शिक्षा, भाषा एवं निर्वाचन मंत्री उत्तराखंड सरकार, सुबोध उनियाल मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे | जे. बेहेरा, निदेशक (वित्त) टीएचडीसी द्वारा मंत्री को शॉल भेंट कर उनका अभिनन्दन किया गया | कार्यक्रम में . वीर सिंह, मुख्य महाप्रबंधक प्रशान भी उपस्थित रहे।  यह जानकारी देते हुए गौरव कुमार, प्रबन्‍धक कॉरपोरेट संचार ने बताया कि प्रतियोगिता में “हम प्रो प्लानेट लोग हैं” और “परिपत्र अर्थव्यवस्था- पुनः उपयोग, कम करें और रीसायकल” विषय पर ग्रुप प्रथम में कक्षा 5, 6, 7 के बच्चों द्वारा व ग्रुप दिव्तीय में 8,9,10 कक्षा के बच्चों द्वारा चित्रकलाएं बनाई गई, जिनका ईवैल्यूऐशन जूरी सदस्यों द्वारा किया गया व विजेताओं को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत भी किया गया | प्रतियोगिता के परिणाम भी घोषित किए गए ।

उल्लेखनीय है कि टीएचडीसीआईएल भारत की अग्रणी विद्युत उत्पादन कंपनियों में से एक है । टिहरी बांध एवं एचपीपी (1000 मेगावाट), कोटेश्वर एचईपी(400 मेगावाट), गुजरात के पाटन में 50 मेगावाट एवं द्वारका में 63 मेगावाट की पवन विद्युत परियोजनाओं, उत्तर प्रदेश के झांसी में 24 मेगावाट की ढुकवां लघु जल विद्युत परियोजना एवं कासरगॉड केरल में 50 मेगावाट की सौर परियोजना के साथ टीएचडीसीआईएल की कुल संस्थापित क्षमता 1587 मेगावाट हो गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *