नव वर्ष से‌ श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र से लाए गए पूजित अक्षतों के साथ राम मंदिर दर्शन का निमंत्रण पत्र लेकर घर घर पहुंची राम भक्तों की टोलियां तीर्थ नगरी ऋषिकेश में जगह जगह गली मोहल्ले में राम भक्तों सहित आम नागरिकों में दिखा उत्साह


ऋषिकेश, 0 1 जनवरी ‌। नव वर्ष से‌ श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र से लाए गए पूजित अक्षत, अयोध्या में निर्माणाधीन भव्य राम मंदिर के भव्य चित्र के साथ राम मंदिर के दर्शन करने के लिए निमंत्रण पत्र का वितरण राम भक्तों द्वारा घर-घर जाकर धूमधाम के साथ बैंड- बाजों ,‌ढोलदमाऊ के साथ ‌ घर घर जाकर करना प्रारंभ कर दिया गया है। जिसे प्राप्त करने के लिए तीर्थ नगरी के नागरिकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

अक्षत वितरण कार्यक्रम के संयोजक दीपक तायल ने बताया कि‌ राम भक्तों ने सोमवार को नव वर्ष से 15 जनवरी तक आयोजित अयोध्या से आए अक्षय (हल्दी लगे चावल) भगवान राम के भव्य मंदिर का सुंदर चित्र और 22 जनवरी के बाद अयोध्या के निमंत्रण पत्र का वितरण सभी राजनीतिक दल, सामाजिक प्रतिनिधियों के संग सुबह अक्षतों की मंदिरों में विधि विधान से ‌पूजा करने के उपरांत घंटे घड़ियाल व शंख बजा कर घरों में दस्तक देते हुए सभी राम भक्तों को अयोध्या में 500 वर्ष बाद बन रहे, भव्य राम मंदिर के निर्माण के दर्शन के लिए आमंत्रित करना प्रारंभ कर दिया है।

कार्यक्रम संयोजक दीपक तायल ने यह भी बताया कि ऋषिकेश तीर्थ नगरी की 24 बस्तियों में राम भक्तों की टोलियों ने अक्षत वितरण का कार्य प्रारंभ किया। यह कार्य 15 जनवरी तक इसी प्रकार चलता रहेगा।

जिसको लेकर महिलाओं व पुरुषों में काफी हर्ष के साथ उत्साह देखा जा रहा है। राम भक्तों की टोलियां भी घरों की घंटियां बजाकर पहले राम भक्तों को घरों से बाहर आने के लिए आमंत्रित कर रही है, उसके पश्चात उनसे खाली थाली या प्लेट मंगवा कर उसमें श्रद्धा पूर्वक अक्षत‌ राम मंदिर का चित्र और निमंत्रण उसमें रखकर उनसे आग्रह कर रहे हैं कि 22 जनवरी के बाद वह अयोध्या में मंदिर के दर्शन करने तो पहुंचे ही, साथ ही 22 जनवरी को अपने घरों में दीपावली जैसा उत्सव मना कर घर में दीपक भी जलाएं, यह निमंत्रण पत्र प्राप्त कर ‌सभी राम भक्त अपने आप को सौभाग्यशाली समझ रहे हैं कि उन्हें भी भगवान राम के यहां से बुलावा आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *