निर्माणाधीन होटल की 7 वी मंजिल की दीवार बगल में बने स्कूल पर गिरी, स्कूल का एरिया हुआ क्षतिग्रस्त, बाल बाल बचे स्कूल में पढ़ रहे 230 बच्चे, स्कूल प्रशासन ने होटल के निर्माण को अवैध बता पुलिस से मुकदमा दर्ज करने की करी शिकायत


ऋषिकेश 3 फरवरी। निर्माणाधीन एक होटल की 7वी मंजिला की दीवार बगल में ही बने एक स्कूल के प्रांगण में गिर जाने से स्कूल की रसोई और डायनिंग एरिया बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। जिसको लेकर स्कूल प्रशासन द्वारा स्कूल में पढ़ रहे बच्चों की सुरक्षा को लेकर होटल के चल रहे निर्माण को अवैध बताते हुए पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करा उचित कार्रवाई की मांग की है।

मुनी की रेती थाना प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि आज सुबह रमन्ना सेवी समिति के द्वारा संचालित विद्यालय के द्वारा पुलिस थाने में शिकायत दी गई जिसमें विद्यालय प्रशासन द्वारा बताया कि आज दिनांक 03 फरवरी को लगभग सुबह 6:56 पर निर्माणाधीन होटल अंतलिया (जो कि गंगा से 200 मीटर के दायरे में आता हैं। उसकी 7 वी मंजिल पर बन रही दीवार उनके स्कूल के प्रांगण में आ गिरी।

गनीमत यह रही कि उस समय स्कूल के सभी बच्चे स्कूल के अंदर की तरफ़ मौजूद थे जिस कारण बच्चों को किसी तरह की हानि नहीं पहुंची।क्यूँकि उस समय बच्चो के नाश्ते का समय था कुछ बच्चे और स्टाफ रसोई के अन्दर थे । परंतु होटल की दीवार गिरने के कारण स्कूल की रसोई और डाइनिंग एरिया बुरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया हैं।
स्कूल प्रशासन द्वारा बच्चों की सावधानी को देखते हुए स्कूल को फिलहाल बंद कर दिया गया है।

उन्होने स्कूल की बगल में बन रहे होटल अंतलिया को अवैध बताते हुए होटल की 7 वी मंजिल की बन रही दीवार को भी अवैध निर्माण बताया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने इस संबंध में होटल के खिलाफ पहले भी कई बार शिकायत कर चुके हैं। परंतु इसके बावजूद भी होटल अंतलिया का निर्माण अवैध रूप से चल रहा है।

उनका यह भी कहना है कि स्कूल में पढ़ रहे 230 बच्चों के भविष्य को देखते हुए आगे भी होटल का अवैध निर्माण यदि ऐसे ही चलता रहा तो ओर उस दौरान यदि कोई दुर्घटना घटित होती है तो इसके जिम्मेदारी कौन लेगा?

उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि वह स्कूल की बगल में बन रहे होटल के अवैध निर्माण पर उचित से उचित कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *