टीएचडीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक पद से डी. वी. सिंह के सेवानिवृत्त होने पर नया कार्यभार संभाला विजय गोयल ने


ऋषिकेश, 01 मई ।विजय गोयल ने टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के अतिरिक्त कार्यभार संभाला । उल्लेखनीय है, कि विजय गोयल वर्तमान में निदेशक (कार्मिक) की भूमिका भी निभा रहे हैं  गोयल वर्ष 1990 में वरिष्ठ कार्मिक अधिकारी के पद पर निगम में नियुक्त हुए | मानव संसाधन प्रबंधन के क्षेत्र में उनके पास 35 से अधिक वर्षों का विविध अनुभव है। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने महाप्रबंधक के रूप में कार्मिक विभाग के अतिरिक्त जनसंपर्क , विधि एवं मध्यस्थता जैसे महत्वपूर्ण विभागों की ज़िम्मेदारी भी संभाली | उन्होंने निगम की स्थापना के तुरंत बाद प्रारंभिक मानव संसाधन प्रबंधन तंत्र की स्थापना करने में विशेष योगदान दिया|

बताते चलें कि कल ही 30अप्रैल को डी. वी. सिंह, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक,टीएचडीसीआईएल सेवानिवृत्त हुए । ऋषिकेश में कल ही उनकी सेवानिवृत्ति के अवसर भावभीनी विदाई दी गयी । कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सेवानिवृत्ति के अवसर पर ऑनलाइन माध्यम से एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमे  विजय गोयल, निदेशक (कार्मिक),  जे. बेहेरा, निदेशक (वित्त),  आर. के. विश्नोई, निदेशक (तकनीकी) एवं निगम के कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता करते हुए  डी. वी. सिंह ने निगम की भविष्य की योजनाओं हेतु अपने सुझाव दिए व अपने कार्यकाल के दौरान सभी से मिले सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया ।

उल्लेखनीय है की  डी. वी. सिंह ने 01.12.2016 को निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक का कार्यभार संभालाा, इसके पूर्व डी. वी सिंह ने 12.05.2010 से 30.11.2016 तक निगम में निदेशक (तकनीकी) की भूमिका निभायी , डी.वी. सिंह वर्ष 1992 में वरिष्ठ अभियंता के पद पर टिहरी परियोजना में नियुक्त हुए एवं टीएचडीसी परिवार का हिस्सा बने, लगभग 30 वर्षों के कार्यकाल में उन्होंने कई महतवपूर्ण भूमिकाएं निभायीं ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *