कोविड-19 की जंग से लड़ने के लिए आईडीपीएल में बनाए जा रहे 500 बेड के अत्याधुनिक हॉस्पिटल का प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किया स्थलीय निरीक्षण


17 मई तक तैयार हो जाएगा अस्पताल

ऋषिकेश , 07 मई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आदेश पर एवं उत्तराखंड सरकार के सहयोग से आई डी पी एल हेलीपैड में कोविड-19 की जंग से लड़ने के लिए बनाए जा रहे 500 बेड के अत्याधुनिक हॉस्पिटल का प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार की दोपहर को स्थलीय निरीक्षण किया । इस दौरान उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल नगर निगम महापौर अनीता ममगांई भी मौजूद थी। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि या हॉस्पिटल 17 मई तक तैयार कर लिया जाएगा उन्होंने कहा कि इस योजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का पूरा सहयोग मिल रहा है इस योजना के अंतर्गत हल्द्वानी व ऋषिकेश में अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है ।

 

उन्होंने यह भी कहा कि फ्रंट लाइन पर कार्य करने वाले पत्रकारों को भी वैक्सीन जल्दी लगाई जाएगी। उनका कहना था कि 18 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों को वैक्सीन लगाए जाने का उत्तराखंड सरकार शीघ्र निर्णय लेने जा रही है।उत्तराखंड में तेजी के साथ फैल रहे संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री का यह एक ऐतिहासिक कदम है। जिसके बनने के बाद इससे ऋषिकेश ही नहीं बल्कि आसपास के कोरोना संक्रमित रोगियों की जिंदगियों को बचाने में भी मदद मिलेगी। यहां 120 आईसीयू बेड के अलावा आक्सीजन प्लांट यहां लगाए जाने का लाभ भी महामारी से जूझ रहे, रोगियों को मिलेगा।

उन्होंने बताया कि स्थलीय निरीक्षण के दौरान मोबाइल टायलेट की जरूरत पर तत्काल कार्य शुरू कराने के लिए आदेशित कर दिया है। उन्होंने डी आ डी ओ के जज्बे की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि कार्य अवधि से पूर्व ही मानवता की सेवा के लिए सर्मपित हास्पिटल तैयार हो जायेगा।निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी डॉ आशीष श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी वरुण चोधरी , तहसीलदार डॉक्टर अमृता शर्मा, नगर निगम के मुख्य नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्यूरियाल, सूबेदार मेजर सुभाष ,जे ई उपेंद्र गोयल,जे ई विधुत विभाग श्यामसुंदर, हास्पिटल डिजाइनर लेफ्टिनेंट कर्नल रमन त्यागी,आ डी पी एल चौकी इंचार्ज चिंतामणि मेंठानी, पाार्षद गुरविंदर सिंह, सुभाष बाल्मीकि,सफाई निरीक्षक अभिषेक मल्होत्रा आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *