मेयर पति पर लगा सरकारी जमीन को खुर्द-बुर्द करने का आरोप


हरिद्वार 07 मई । आज के कोरोना काल में मेडीकल कॉलेज ओर उनसे  तैयार होकर निकलने वाले डॉक्टर की भारी कमी को देखते हुए हमारे शहरों में मेडिकल कॉलेजों की कितनी आवश्यकता है इसका अनुमान आज हम सभी लगा सकते हैं । इसको देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के  हरिद्वार जिला महामंत्री विकास तिवारी ने प्रेस को जारी बयान में कहा कि जगजीतपुर स्थित स्लेजफार्म की जो भूमि सर्वसम्मति से भाजपा पार्षद दल द्वारा भारत सरकार को दी गई है वह अब भारत सरकार की हो चुकी है। यह जमीन भारत सरकार को मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए दी गई है, लेकिन यहां के मेयर पति अशोक शर्मा द्वारा हरिद्वार की जनता को गुमराह कर ऐसे विपत्ति काल में भी मात्र राजनीति की जा रही है, जो निंदनीय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेता  यह बताएं कि 60 साल से कांग्रेस की सरकार इस देश में रही है, परंतु फिर भी हरिद्वार क्षेत्र को एक मेडिकल कॉलेज की सुविधा नहीं मिल पाई और आज जब भाजपा पार्षद दल द्वारा भारत सरकार को मेडिकल कॉलेज  निर्माण के लिए जगजीतपुर स्थित स्लेजफार्म जो भूमि सर्वसम्मति से दी गई है, उस पर भी कांग्रेस के द्वारा राजनीति   कर विरोध किया जा रहा है। जिस  कॉलेज को बनने में  दो से ढाई साल का समय लगता है। जिसमें हरिद्वार सहित आसपास के सैकड़ों युवाओं को मेडिकल की शिक्षा प्राप्त होगी और स्थानीय युवाओं को रोजगाार मिलेगा, और क्षेत्र का भी सर्वांगीण विकास होगा।

उन्होंने कहा कि मेयर पति अशोक शर्मा इसलिए बौखला रहे हैं कि वह इस जमीन को खुर्द-बुर्द करना चाहते थे। जबकि यह जमीन अब भारत सरकार को हस्तांतरित हो चुकी है और शीघ्र ही इस पर मेडिकल कॉलेज बनेगा। उन्होंने कहा कि अच्छा होता इस  विपत्ति काल में वह अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए शहर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करते। उन्होंने कहा कि आज पूरा शहर गंदगी से अटा पड़ा है। स्ट्रीट लाइटें बंद हैं, लेकिन वह पिछले 3 साल से केवल भाजपा और उनके नेताओं पर आरोप लगाकर अपने दायित्वों से विमुख हैं। जिसकी असलियत हरिद्वार की जनता जान चुकी है। हरिद्वार जिला महामंत्री विकास तिवारी ने  मेयर पति अशोक शर्मा को  चेताते हुए कहा कि अब इस स्लेज फार्म की भूमि को खुद-बुर्द करने के उनके मंसूबे कभी पूरे नहीं होंगे।

हरिद्वार जिलाा महामंत्री विकास तिवारी ने कहा  कि आज पूरी दुनिया मानवता की रक्षा के लिए कोरोना से लड़ रही है और कांग्रेस केवल राजनीति के लिए जनता से लड़ रही है। सरकार लगातार स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ा रही है। अस्पतालों में बड़ी संख्या में मरीज भर्ती हैं और उन्हें उपचार भी दिया जा रहा है। इस दौर में कांग्रेसी और उनके नेताओं को नकारात्मक राजनीति छोड़कर संक्रमितो की मदद को आगे आना चाहिए। राजनीति करने का वक्त उन्हें आगे भी मिल जाएगा, लेकिन वर्तमान समय दलगत राजनीति का नहीं है। इसलिए वह आशा करते हैं कि मेयर पति अशोक शर्मा इस समय  राजनीति से ऊपर उठकर मेडिकल कॉलेज  केे निर्माण में सहयोग करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *