सब्जी मंडी के निकट ट्रांसफार्मर में लगी आग से पांच दुकान जलकर हुई राख


ऋषिकेश ,12 मई । ऋषिकेश हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित बड़ी सब्जी मंडी के निकट लगे ट्रांसफार्मर में बुधवार की रात्री हुए अचानक शॉर्ट सर्किट से पांच दुकान जलकर स्वाह हो गई। जिससे सब्जी मंडी में सब्जी लेकर आए किसानों में हड़कंप मच गया जिन्होंने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर विग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। करीब सवा दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी। इससे पहले दुकानों में रखा सामान आग मैं जलकर राख हो गया।

अग्निशमन प्रभारी बीरबल ने बताया की बुधवार रात्री 1 बजकर 15 मिनट पर फायर विग्रेड की टीम को सूचना मिली, कि हरिद्वार रोड स्थित बड़ी सब्जी में बाहर फल व सब्जी की फुटकर की दुकानों में आग लग गई। सूचना पर तत्काल एक बड़े अग्निशमन वाहन को लेकर फायर विग्रेड की टीम मौके पर पहुंची। दुकानों पर लगी आग ने इतना भयंकर रूप धारण कर लिया था।कि आग की लपटें आसमान में दिखने लगी। करीब सवा दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने में सफलता मिली। इससे पहले पांचों दुकानों का सामान आग में जलकर राख हो गया।

अग्निशमन अधिकारी बीरबल ने बताया की प्रथमदृष्टतया मामला ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट से लाग लगने की वजह बताई जा रही है। बताया की इन दुकानों के पास बिजली विभाग का ट्रांसफार्मर है। जिससे शॉर्ट सर्किट होने से दुकानों में आग लगी। बताया की करीब पांच लाख रूपये का नुकसान होने को दावा दुकानदारों द्वारा किया जा रहा है। मामले की जांच की जा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *