एक हफ्ते में दूसरी बार खदरी खड़क माफ़ में हाथी ने दी दस्तक


ऋषिकेश 3 जून ।ग्रामसभा खदरी खड़क माफ के लक्कड़ घाट रोड ,चोपड़ा फार्म आबादी वाले क्षेत्र में एक बार फिर हाथी ने दस्तक दी।

ग्रामसभा खदरी खड़क माफ में बंधुवार की रात्रि अचानक एक विशालकाय हाथी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ, इससे पूर्व 28 मई को  हाथी देखा गया था। यह एक ही हफ्ते में दूसरी बार हाथी की दस्तक हुई है

जिसकी सूचना जब ग्रामीणों ने गुरुवार को क्षेत्र पंचायत सदस्य बीना चौहान के कार्यालय में दी,  तो बीना चौहान ने अपने कार्यालय में लगे सीसीटीवी कंट्रोल रूम में हाथी की पूरी हरकतों का निरीक्षण करके उन्होंने तत्काल वन विभाग रेंजर महेंद्र सिंह रावत को सूचना दी और हाथी की इस दस्तक से अवगत कराया।

क्षेत्र पंचायत सदस्य बीना चौहान ने कहा जिस तरह हाथी की दस्तक जिस तरह आबादीी क्षेत्र में हो रही है उससे हाथी का प्रकोप पूरे क्षेत्र में व्यापक है, ऐसे में कोई बड़ी हानि क्षेत्र में ना हो वन विभाग को इस मामले में गभीरता से लेना चाहिए और जल्द से जल्द हाथी को पकड़ना चाहिए।

वहीं सामाजिक कार्यकर्ता नवीन नेगी ने बताया हाथी आबादी क्षेत्रोंं में  ग्रामीणों की घरों की बाउंड्री वॉल को तोड़कर अंदर घुस रहा है, अगर क्षेत्र में यही हालात रहे तो हाथी के द्वारा किसी ग्रामीणों  को  भी नुकसान पहुंचा सकता है ,वन विभाग को क्षेत्र में लगातार गश्त बढ़ाने की जरूरत है, क्योंकि  हाथियों का इस तरीके से लगातार ग्रामीण क्षेत्रोंंं में  आवागमन रात्रि में किसी बड़े खतरेे  को दावत दे सकता है जिससेेेे क्षेत्र केेे ग्रामीण वासियों  में  डर  भय उत्पन्न हो रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *