देहरादून के मालदेवता में फटा बादल मची भारी तबाही, खेतों ,मकानों होटल व रेस्टोरेंट को काफी नुकसान


देहरादून 10 जून : कुछ दिनों की भीषण गर्मी के बाद कल देर रात देहरादून में जबरदस्त बारिश हुई। शहर से लेकर गांव तक बारिश का असर देखने को मिला तो वही देहरादून के मालदेवता क्षेत्र में बारिश अपने साथ भारी तबाही भी लेकर आई।

यहां बादल फटने जैसी स्थिति के चलते खेतों मकानों होटल व रेस्टोरेंट को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। मुख्य तौर पर यहां पी पी सी एल क्षेत्र में सर्वाधिक नुकसान होने की संभावनाएं दिखरही है खाना की तड़के सुबह तक राहत टीमें मौके पर नहीं पहुंच पाई थी।

स्थानीय लोगों द्वारा ही पुलिस को इस बादल फटने की सूचना दी गई थी।भारी बारिश के कारण कई जगह रास्ते अवरोध हो चुके हैं तो मालदेवता जंक्शन के पास भारी मलबा आने से रास्ता पूरी तरह से आवागमन के लिए बंद है। मालदेवता नदी रही थी पानी काफी चढ़ा हुआ है जिस कारण वहां लोगों को जाने से रोका जा रहा है।

देहरादून के रायपुर से मालदेवता को जाने वाले मार्ग पर गत रात्रि बादल फटने से भारी तबाही हुई है। यहां मलबा और बारिश का पानी ने कुछ घरों, होटल, ढाबों और खेतों को नुकसान पहुंचाया है।

मालदेवता जंक्शन के पास भारी मलबा आने से आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई है। यहां पीपीसीएल और द्वारा क्षेत्र के लोगों को भारी मुश्किलें उठानी पड़ रही है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन को बाफल फटने की जानकारी दी है।  अभी पूर्ण क्षति का आंकलन नहीं किया जा सका है वह प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *