ऋषिकेश के गंगानगर में हाथी ने फिर से दी अपनी दस्तक, देखें वीडियो, क्षेत्रवासीयो   में डर का माहौल उत्पन्न, जंगलों में जल भराव के कारण शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार हो रही है हाथियों की चहलकदमी, 


ऋषिकेश 23 अगस्त। थाना ऋषिकेश अंतर्गत आने वाले रिहायशी और पॉश इलाके गंगानगर क्षेत्र में एक बार फिर से हाथी ने अपनी धमक देकर लोगों में डर का माहौल उत्पन्न कर दिया है।

मंगलवार की रात्रि करीब 10:00 बजे हाथी ने ऋषिकेश के सबसे रिहायशी और पॉश क्षेत्र गंगानगर में हफ्ते भर के अंदर दोबारा से अपनी दस्तक दी है। जिससे गंगानगर और उसे सटे सोमेश्वर नगर क्षेत्र में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है।

एक तो ऋषिकेश के गंगानगर क्षेत्र में बारिश के कारण होने वाले जल भराव और पानी के जगह जगह स्रोत फूटने से अपना सितम ढा रखा है वहीं दूसरी ओर जंगल से आने वाले हाथियों ने भी गंगानगर वासियों  को और ज्यादा भयभीत कर दिया है। हालांकि हाथी की आवक से अभी तक किसी भी जान माल  या अन्य किसी दुर्घटना की कोई जानकारी नहीं मिली है।

बताते चले उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से पूरे जंगलों में जल भराव के कारण जंगलों में पड़ने वाले सभी नदी, नाले, तालाब और जंगल पानी से लबालब भर गए हैं जिससे जंगलों में रहने वाले जंगली जानवर भी बहुत परेशान हो रहे हैं जिस कारण वह जंगलों से सटे शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के रिहायशी इलाकों में घुस रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *