उत्तराखंड की सिद्धपीठ मां कुंजापुरी मेले में अन्य समुदाय के सूफी गायक को बुलाया जाने का हुआ विरोध,हिंदू समाज एवं बजरंग दल ने नटराज चौक पर मेले की आयोजक समिति का किया पुतला दहन


ऋषिकेश ,18 अक्टूबर  । हिंदू समाज एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नटराज चौक ऋषिकेश पर सिद्धपीठ मां कुंजापुरी मेले की आयोजक समिति का पुतला दहन कर अपना विरोध प्रकट किया ।

बुधवार को बजरंग दल के विभाग संयोजक ‌नरेश उनियाल के नेतृत्व में आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान उन्होंने उपस्थित को संबोधित करते हुए कहा कि उसे उत्तराखंड देवभूमि के नाम से प्रसिद्ध है परंतु कुछ लोगों द्वारा यहां की संस्कृति को बिगड़ने के लिए उत्तराखंड की सिद्धपीठ की धरती पर अन्य समुदाय के व्यक्ति को बुलाकर सूफी गायन का कार्यक्रम करना पुरे क्षेत्र में पहाड़ी मूल के लोगो ‌की आस्था के साथ खिलवाड़ किया जाना है।

उन्होंने कहा कि नवरात्रि के पावन पर्व पर इस तरह के कार्य समाज में देवभूमि की संस्कृति को बढ़ावा देने के बजाए एक उपहास उडाने जैसा हैं।बजरंग दल और हिंदू समाज इस प्रकार की गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं करेगा और वह ‌पुर्णतया इस कार्यक्रम का विरोध करते है ।

इसी के चलते आज पुतला दहन कर विरोध प्रर्दशित किया गया है, उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि यदि आयोजन समिति और प्रशासन कार्यक्रम को रद्द नहीं करता तो आगे भी उग्र प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।जिसकी जिम्मेदारी आयोजन समिति और प्रशासन की होगी।

प्रदर्शन करने वालों में मुनि की रेती नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष शिव मूर्ति कंडवाल,मनीष सजवाण, प्रदीप सजवाण, संदीप तिवारी, राजेंद्र चौधरी प्रखंड अध्यक्ष विश्व हिंदू परिषद, अभिषेक प्रखंड मंत्री बजरंग दल वीरभद्र ऋषिकेश, गणेश उनियाल सह मंत्री प्रखंड रानी पोखरी, विक्रम चंद प्रखंड उपाध्यक्ष भानियावाला, राकेश कुकरेती खंड अध्यक्ष डोईवाला बजरंग दल, संतोष राजपूत जिला अध्यक्ष डोईवाला बजरंग दल आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *