परिवहन महासंघ राज्य सरकार से चार धाम यात्रा को संचालित किए जाने की मांग को लेकर , ढोल बाजे के साथ परिवहन कार्यालय पर करेगा प्रदर्शन


ऋषिकेश,0 6 जून । उत्तराखंड परिवहन परिवहन महासंघ ने राज्य सरकार से चार धाम यात्रा को संचालित किए जाने की मांग को लेकर सोमवार को ढोल बाजे के साथ परिवहन कार्यालय पर प्रदर्शन किए जाने का ऐलान कर दिया है ।

यह निर्णय रविवार को उत्तराखंड परिवहन महासंघ की संचालन समिति की बैठक में लिया गया। जिसमें समिति के सभी सदस्यों द्वारा प्रतिभाग किया गया, जिसमें आगामी आंदोलन की रूपरेखा तय करते हुए कहा गया कि सर्वप्रथम सरकार को चार धाम यात्रा संचालित करने के लिए कहां जाए, क्योंकि चार धाम यात्रा उत्तराखंड की रीढ़ है।

यात्रा काल का मई व जून का चरम यात्रा काल तो बीत ही चुका है, यदि अब भी सरकार चार धाम यात्रा का संचालन नहीं करती है ,तो आम आदमी भुखमरी की कगार पर आ जाएगा ।इसलिए सरकार को चाहिए कि सर्वप्रथम चार धाम यात्रा संचालित करें, समिति ने सोमवार को होने वाले आंदोलन की रूपरेखा भी तय की, जिसमें तय किया गया कि अधिक से अधिक संख्या में वाहन स्वामी ढोल एवं घंटों के साथ परिवहन कार्यालय में जाकर पूरी ताकत के साथ सरकार को जगाने का प्रयास करेंगे ।

परिवहन कंपनियोंं ने मांग की है, कि समस्त वाहनों की आयु सीमा में 2 वर्ष की वृद्धि की जाए, सरकार द्वारा सरकारी बैंक निजी बैंक एवं गैर बैंकिंग वित्तीय संस्थाएं से वार्ता कर वाहन स्वामियों को कम से कम किस्तों में 1 वर्ष की मोहलत दिलवाई जाए, चालक परिचालकों को राहत राशि के तौर पर कम से कम 5 से ₹10000 सरकार द्वारा आर्थिक सहायता प्रदान की जाए।

बैठक में महंत विनय सारस्वत अध्यक्ष ऑटो विक्रम महासंघ, बलवीर सिंह नेगी अध्यक्ष जीप कमांडर यूनियन ,बलवीर सिंह रौतेला पूर्व अध्यक्ष टिहरी गढ़वाल मोटर्स ,नवीन चंद रमोला उपाध्यक्ष यातायात एवं पर्यटन विकास सहकारी संघ, बालम सिंह मेहरा रूपकुंड पर्यटन विकास ,विनोद भट्ट गढ़वाल मंडल बहुउद्देशीय ,सुनील कुमार अध्यक्ष विक्रम यूनियन मुनी की रेती ,आशुतोष शर्मा संरक्षक देवभूमि ऑटो विक्रम यूनियन ,मेघ सिंह चौहान संचालक , नवीन तिवारी ,योगेश उनियाल ,रमेश रावत नीरू कुमार, मदन कोठारी ,पंकज वर्मा ,हेमंत ढंग जयप्रकाश नारायण एवं भगवान सिंह राणा उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *