कांग्रेस ने तहसील के गोदामों में गरीबों को बंटने वाली राहत सामग्री के सड़नें की जांच कराए जाने को लेकर जिलाधिकारी के नाम दिया ज्ञापन


ऋषिकेश,17जून  । कांग्रेस ने आपदा व कोरोना संक्रमण काल के दौरान जिला प्रशासन द्वारा ऋषिकेश के नागरिकों की सहायता लिए बांंटी जाने वाली राहत सामग्री के तहसील में प्रदर्शन कर जिला स्तर पर जांच कराए जाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी के नाम एक ज्ञापन दिया।

।गुरुवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला खेत में दिए गए ज्ञापन में रमोला ने कहा कि कोरोना में लॉक डाउन को लेकर पिछले वर्ष व इस वर्ष भी ज़रूरतमंद लोगो के लिये सरकार द्वारा राशन ऋषिकेश तहसील में स्टोर करवाया गया था। परन्तु दो दिन पूर्व जानकारी प्राप्त हुई ,कि ऋषिकेश तहसील के स्टोर में राशन ज़रूरतमंदों को ना देकर वहीं रखा गया जो कि सड़ गया है। ऐसे में कहीं ना कहीं प्रशासन की असंवेदनशीलता व लापरवाही नजर आती है। जिसका कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध करते हैं और इस प्रकरण की जाँच ज़िला स्तर पर उच्चाधिकारियों से कराये जाने की माँग करते हैं ।क्योंकि यह तहसील ऋषिकेश का ही मामला है ।इसलिये इस प्रकरण की जाँच तहसील स्तर से ना करवाकर ज़िला स्तर से करवाई जानी चाहिये ।

पूर्व मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण ने कहा कि यह प्रशासन स्तर पर बड़ी लापरवाही है ।जिसमें सत्ता पक्ष के लोगों की मिलीभगत है। इसलिये उच्च अधिकारी से जाँच करवाना न्यायोचित होगा। ताकि दोषियों का पर्दाफ़ाश हो और उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जा सके । इस दौरान उपजिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि वह स्वयं इसकी उच्चस्तरीय जाँच के लिये आगे कार्यवाही को लिखूँगा ।

ज्ञापन देने वालों में प्रदेश सचिव मदन मोहन शर्मा, पार्षद राकेश सिंह, पार्षद जगत सिंह नेगी, एडवोकेट पुष्कर बंगवाल, पूर्व प्रधान वेद प्रकाश शर्मा, पूर्व प्रधान जयेन्द्र पाल सिंह रावत, राजकुमार तलवार, पूर्व ज़िला पंचायत सदस्य विजय सिंह राणा, सेवादल नगर अध्यक्ष रामकुमार भतालिये, एडवोकेट अभिनव मलिक, विक्रम भण्डारी, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष सुमित त्यागी, पुरंजय राजभर, गौरव यादव, इमरान सैफी, अमित कश्यप, विजेन्द्र सिंह, प्यारेलाल जुगरान आदि उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *