ऋषिकेश: राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर सरस्वती शिशु के भैया बहनों ने विज्ञान व तकनीकी को प्रोजेक्ट के रूप में किया प्रस्तुत


ऋषिकेश, 28, फरवरी  । राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर आदर्श नगर , ऋषिकेश में एक दिवसीय “विज्ञान एवं क्राफ्ट प्रदर्शनी ” का आयोजन किया गया।

जिसमें विद्यालय के कक्षा 2 से 8 तक के भैया एवं बहनों ने अपनी विज्ञान व तकनीकी को प्रोजेक्ट के माध्यम से प्रदर्शित कर नए-नए आविष्कारों का मॉडल व वेस्ट मटेरियल से क्राफ्ट प्रस्तुत किया। साथ ही पर्यावरण सुरक्षा एवं संवर्धन के लिए प्रदूषण नियंत्रण व अधिक से अधिक वृक्ष लगाने को लेकर भी लोगों को जागरूक किया।

जिसमें सभी भैया बहिनों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया तथा विभिन्न प्रकार के विज्ञान से संबंधित मॉडल प्रस्तुत किए। भैया बहिनों की इस प्रदर्शनी में गौरव वार्ष्णेय श्रीदेव सुमन वि.वि. गणित विभाग ने छात्रों को आर वी रमन के बारे में जानकारी देते हुए सभी को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस की बधाई दी। हेमंत गुप्ता पर्यावरण संरक्षण गतिविधि जिला संयोजक ने कहा कि आज के परिपेक्ष में पर्यावरण को संतुलित करने के लिए हमें अधिक से अधिक पेड़ लगाने की आवश्यकता है,। ओर विद्यालय के विकास के लिए सभी भैया बहनों को कार्यक्रम में प्रतिभाग करना चाहिए।

इस दौरान दीपक तायल , व्यवस्थापक सरस्वती शिशु मंदिर आदर्श नगर ऋषिकेश , श्याम बिहारी संघ के नगर कारवाह, शिशुपाल सिंह रावत , राजेंद्र प्रसाद पांडेय, (प्रधानाचार्य सरस्वती विद्या मंदिर आवास विकास व समस्त आचार्य परिवार व अभिभावक सम्मिलित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *