ऋषिकेश: व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने हरिद्वार रोड पर स्थित दुकानदारों को अतिक्रमण के नोटिस दिए जाने जताई आपत्ति


ऋषिकेश, 07 जुलाई । नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ऋषिकेश ने हाल ही में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण डोईवाला के अधिकारियों द्वारा हरिद्वार रोड पर स्थित दुकानदारों को अतिक्रमण के नोटिस दिए जाने आपत्ति जताई है।

नगर अध्यक्ष ललित मोहन मिश्र ने कहा कि गत दिनों राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण डोईवाला ने कुछ दुकानदारों को नोटिस जारी किए गए हैं ,यह वह दुकानदार हैं। जिनको अभी तक अतिक्रमण के नोटिस कभी नहीं आये। यह भी कहा कि जब अभी तक रोड का स्पष्ट पैमाना और राजमार्ग प्राधिकरण के पास सड़क संबंधी कोई नक्शा ही नहीं है ,तो वह इस प्रकार के नोटिस कैसे जारी कर सकता है ।

उन्होंने कहा कि पूर्व में अधिशासी अभियंता रुड़की ने जो प्रकाशन किए हैं ,उसमें यह रोड मात्र 40 फीट की दर्शाई गई है। इस पैमाने से बहुत दूर आने वाले व्यापारियों को नोटिस किस प्रकार जारी किया जा सकता है ।उन्होंने कहा कि बिना व्यापारियों को विश्वास में लिए की गई किसी भी कार्रवाई का नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल पुरजोर विरोध करेगा। मिश्र ने कहा पहले राजमार्ग प्राधिकरण व्यापार मंडल को विश्वास में ले स्पष्ट मानचित्र दिखाएं उसके बाद ही किसी कार्रवाई के बारे में विचार करें।

ललित मोहन मिश्र ने कहा कि व्यापार मंडल किसी भी अतिक्रमण का समर्थन नहीं करता है, किंतु अतिक्रमण के नाम पर किसी भी व्यापारी का शोषण नहीं होने दिया जाएगा।
उन्होंने दोहराया कि‌ बिना वार्ता के राजमार्ग प्राधिकरण कोई कार्रवाई ना करें। जिसे अनावश्यक समस्या उत्पन्न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *