अवैध शराब, जुए, स्मैक की रोकथाम को लेकर पुलिस प्रशासन को सौंपा ज्ञापन, उचित कार्रवाई न होने पर स्थानीय निवासियों ने 30 जुलाई को सांकेतिक धरने की दी चेतावनी, अवैध शराब माफिया और पुलिस के बीच सांठगांठ का लगाया आरोप


ऋषिकेश 14 जुलाई। ऋषिकेश विधानसभा के अंतर्गत आने वाले श्यामपुर क्षेत्र में अवैध शराब, जुए, स्मैक की रोकथाम को लेकर श्यामपुर में एक बैठक का आयोजन कर पुलिस प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया। 

 बैठक में ग्रामीणों द्वारा क्षेत्र में फैल रहे अवैध शराब,जुए,स्मैक जैसी सामाजिक बुराईयों पर गहन चिन्तन किया गया, जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा एक ज्ञापन पुलिस प्रशासन को सौंपा गया साथ ही लिखित सूचना दी गई कि उचित कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों द्वारा 30 जुलाई को एक सांकेतिक धरना दिया जायेगा।

अग्रिम निर्णय साँकेतिक धरने के बाद लिया जाएगा। ग्रामीणों ने शराब माफिया के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुलिस व प्रशासन के खिलाफ भी आक्रोश व्यक्त किया। श्यामपुर क्षेत्र के स्थानीय निवासियों ने बताया कि क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार लंबे समय से फल फूल रहा है। मगर, पुलिस और प्रशासन इस दिशा में प्रभावित कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में कई बार पुलिस तथा प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है। मगर, हर बार शिकायतों को दरकिनार कर दिया जाता है।
उन्होंने चेतावनी दी कि यदि शायमपुर में फल फूल रहे अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ सख्त कार्रवाई न की गई तो ग्रामसभा उग्र आंदोलन को विवश होगी ।

स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि अवैध शराब माफिया और पुलिस के बीच सांठगांठ के चलते  पुलिस प्रशासन के अधिकारी अवैध शराब माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई करने से कतराते है। समय-समय पर 25-30 पवे अवैध शराब पकड़ कर खानापूर्ति पुलिस द्वारा की जाती है लेकिन क्षेत्र में लगातार अवैध शराब की बिक्री बड़े पैमाने पर की जा रही है। जिस कारण युवा पीढ़ी भी लगातार नशे की गिरफ्त में होती जा रही है।

ज्ञापन सौंपने वालों में एडवोकेट व पूर्व क्षे.प. सदस्य सतेन्द्र पंवार मनोज गुसाईं,धर्मपाल जेठुडी, दिनेश पवांर, अनिल रतूड़ी पवन रावत, सन्दीप गोस्वामी, अनिल पुण्डीर,आशीष राणा,विक्रम जेठूड़ी,पुरुषोत्तम रावत, धर्मपाल असवाल, प्रवेश रावत उपथित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *