ऋषिकेश: जुलाई माह में जन्म लेने वाली बालिका की माता को उपलब्ध करवाई महालक्ष्मी किट, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के  अंतर्गत नंदा गोरा देवी ,पोषण आहार,टी एच आर योजना के बारे में भी दी जानकारी 


ऋषिकेश , 0 6 अगस्त । आंगनबाड़ी केंद्र में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान वार्ड की पार्षद ने जुलाई माह में जन्म लेने वाली बालिका की माता को महालक्ष्मी किट का वितरण किया। शनिवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान आंगनबाड़ी सुपरवाइजर माया चोपड़ा की अध्यक्षता में और वार्ड की पार्षद अनीता रैना ने आंगनबाड़ी केंद्र चुन्ना भट्टा मे जुलाई माह में जन्मी हुए बालिका को महालक्ष्मी किट वितरित किए जाने के साथ ही सेनेटरी नैपकिन, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और पोषण आहार, टी एच आर के बारे में जानकारी दी,।

साथ ही  नंदा गोरा देवी योजना के बारे में भी जानकारी देते हुए बताया कि जिन बालिकाओं ने इस वर्ष नंदा देवी और गौरा देवी ‌का फॉर्म भरा है ,वह अपने पास की आंगनबाड़ी से संपर्क करें, जो डॉक्यूमेंट मांगे गए हैं ।वह आंगनबाड़ी केंद्र में जमा करवा कर आंगनबाड़ी का लाभ ले। जिसमें जन्मी बालिकाओं को 11,000, इंटर पास करने वाली बालिकाओं को 51,000हजार की धनराशि उपलब्ध करवाई जाएगी।

इस अवसर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता गीता पाल, रेखा पोरवाल, मधु ,राधा रानी, सुभाषिनी, लक्ष्मी, पूजा ,रूबल ,अंजू संगीता, लक्ष्मी, शिवानी, चंदा ,रेखा, स्वाति, पारुल वंदना ,प्रियंका, काजल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *