हरिद्वार से ऋषिकेश आ रही रेलगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा, बड़ी दुर्घटना होने से बची बाड़मेर और हेमकुंड साहिब रेल गाड़ी को रोका ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर


ऋषिकेश, 07 मार्च । हरिद्वार से ऋषिकेश पुराने स्टेशन पर आ रही मालगाड़ी के रेलवे स्टेशन पर पर पहुंचने से पहले एक मालगाड़ी के डब्बे के पटरी से उतर जाने के बाद बड़ी दुर्घटना होने से बच गई जिसकी सूचना पर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार के दोपहर बाद लगभग 4:15 बजे हरिद्वार से ऋषिकेश पुराने स्टेशन पर 21 मालगाड़ी के डिब्बे लेकर पुराने स्टेशन पर पहुंचा ही था कि के 3 पॉइंट जहां से मालगाड़ी ने लाइन बाजार का प्लेटफार्म नंबर 6 पर पहुंचना था के बीच में अचानक 21 डिब्बे के बीच का 14 नंबर का डब्बा अचानक लाइन फाड़ कर 5 और 6 लाइन के बीच में पटरी से नीचे उतर गया लेकिन कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई जिसके बाद 15 से 21 नवंबर तक के डिब्बों को काटकर वीर भद्र स्टेशन भेजा गया।

घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गया है नाम न बताते वहा एक अधिकारी ने बताया कि उक्त घटना में प्रथम दृष्टया लापरवाही का होना बताया जा रहा है जिसमें देखा गया कि k3 पॉइंट पर लाइन को बदलते समय लापरवाही बरती गई है जहां के 3 पॉइंट को ठीक से लॉकिंग नहीं किया गया था। जिसके कारण इंजन पटरी को फाड़ कर आगे निकल गया और वह पटरी से नीचे उतर गया , जिसके बाद बाड़मेर और हेमकुंड साहिब ट्रेन को रेलवे स्टेशन पर ही रोका गया है। कुल मिलाकर मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *