होटल में अवैध रूप से ग्राहकों को शराब पिलाने के आरोप में होटल संचालक हुआ गिरफ्तार,कोल्ड ड्रिंक्स की बोतलों में शराब भरकर परोसी जा रही थी ग्राहकों को


ऋषिकेश 1 फरवरी। मुनि की रेती पुलिस द्वारा तपोवन क्षेत्र में अवैध रूप से शराब पिलाने वाले होटल संचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए एक होटल संचालक को गिरफ्तार किया गया है।

मुनि की रेती थाना प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि टिहरी गढ़वाल एएसपी के निर्देशानुसार  जनपद में अवैध रूप से शराब पिलाने वाले रेस्टोरेंट/ढाबा मालिकों व कैम्प संचालकों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत मुनि की रेती पुलिस द्वारा तपोवन क्षेत्र में होटल/रेस्टोरेंट को चेक किया गया। जिस पर एक होटल संचालक द्वारा अवैध रूप से होटल में आने वाले ग्राहकों को शराब परोसने के आरोप में कड़ी कार्रवाई करते हुए होटल संचालक को गिरफ्तार किया गया है।

मुनि की रेती थाना प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि तपोवन क्षेत्र के होटलों में लगातार शराब पिलाने की शिकायतों  मिल रही थी । इसी क्रम में Hotel unplan के संबंध में पूर्व में भी कई बार शिकायत प्राप्त हो चुकी थी जिसमें चेकिंग करने के उपरांत कोई शराब बरामद नहीं हुई । लगातार मिल रही शिकायतों पर रेकी हेतु सादे वस्त्रों में 03 टीमों का गठन किया गया। कई बार रेकी करने के उपरांत पाया गया कि उक्त होटल संचालक द्वारा शराब की बोतलों के स्थान पर शराब को कोल्ड ड्रिंक्स की बोतल में भरकर उन्हें अपने ग्राहकों को परोसा जा रहा था।होटल में होटल मैनेजर मिहुल पुत्र विशाल निवासी KW सृष्टि एफ टॉवर राज नगर एक्सटेंशन थाना सिंघानी, गाजियाबाद हाल निवासी होटल अनप्लैंड लक्ष्मण झूला रोड तपोवन मुनि की रेती (उम्र 24 वर्ष) द्वारा होटल अनप्लेंड में अवैध रूप से शराब पिलाई जा रही थी व परोसी जा रही थी। होटल संचालक होटल में ग्राहकों की डिमांड होने पर वॉकी- टॉकी के माध्यम से होटल के गोदाम से शराब की डिलीवरी ग्राहकों की टेबल तक करते हैं।

पुलिस द्वारा उक्त व्यक्ति से पूछताछ करने पर शराब पिलाने का लाइसेंस न होने के कारण मिहुल पुत्र विशाल निवासी KW सृष्टि एफ टॉवर राज नगर एक्सटेंशन थाना सिंघानी, गाजियाबाद हाल निवासी होटल अनप्लैंड लक्ष्मण झूला रोड तपोवन मुनि की रेती (उम्र 24 वर्ष) के विरुद्ध संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया  गया। इसके अतिरिक्त नियमों का उल्लंघन करने के कारण अन्य होटल/रेस्टोरेंट संचालकों के विरुद्ध 83 व 81 पुलिस एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए जुर्माना भी वसूला गया।

थाना प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि उक्त चेकिंग अभियान आगे भी जारी रहेगा। उन्होने सभी होटल/रेस्टोरेंट व ढाबा संचालकों से अपील भी की गई है कि बिना लाइसेंस के अवैध रूप से शराब न परोसी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *