राज्य में वैक्सीन की एक लाख से अधिक खेप आने के बाद ऋषिकेश में वैक्सीन लगाने वालों का दबाव हुआ कम


ऋषिकेश 22 मई ।उत्तराखंड में एक लाख से अधिक वैक्सीनेशन आ जाने के बाद ऋषिकेश के सभी कोविड-19 सैंटरो पर 10 दिन बाद 18 व 40 वर्ष से अधिक की उम्र वालों को कोसिल तथा कोविडसिल वैक्सीनेशन लगाए जाने का कार्य प्रारंभ हो गया है । लेकिन लगाने वालों की संख्या कम है ।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड राज्य में पहुंची एक लाख से अधिक वैक्सीन की खेप के आने के बाद प्रदेश के सभी सेंटरों पर वितरित कर दी गई है। जिसके चलते ऋषिकेश, लक्ष्मण झूला ,मुनि की रेती के कोविड सैंटरो पर 18 वर्ष की आयु से लेकर 40 वर्ष से अधिक की आयु के लोगों को दोनों प्रकार की वैक्सीन लगाई जाने का कार्य प्रारंभ हो गया है ,जिसके चलते ऋषिकेश राजकीय चिकित्सालय में बनाए गए कोविड-19 सेंटर में 60 वर्ष से अधिक लगभग 1 सौ से अधिक लोगों को तथा 18 वर्ष से अधिक केे 90  लोगों को  वैक्सीन शनिवार की दोपहर तक लगाई जा चुकी हैं ।

यह जानकारी कोविड-19 के प्रभारी एस एस यादव ने देते हुए बताया कि सभी सेंटरों पर प्रातः 8:00 बजे से वैक्सीनेशन लगाए जाने का कार्य प्रारंभ हो गया। परंतु वैक्सीन लगाने वालों की संख्या बहुत कम है। जबकि उनके पास 300 वैक्सीन 40 से अधिक की उम्र वालों के लिए तथा 200 वैक्सीन 18 वर्ष से अधिक की आयु वालों के लिए मौजूद हैं । वही 200 वैक्सीन 18 से अधिक की उम्र वालों के के लिए उनके पास पहले से बैलेंस में मौजूद है । लेकिन जिस प्रकार वैक्सीन लगाने वालों का दबाव बना था ।वह कुछ कम हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *