पुजारियों और तीर्थ पुरोहितों ने देवस्थान विधेयक के विरोध में बाहं पर काली पट्टी बांध कर प्रदर्शन किया


देहरादून /चमोली 11 जून । आज चारधाम महा पंचायत के आह्वान पर शुक्रवार को बदरीनाथ धाम में डिमरी पुजारियों और ब्रह्म कपाल तीर्थ पुरोहितों ने देवस्थान विधेयक के विरोध में प्रदर्शन किया। शुक्रवार को पुजारियों ने बाहं पर काली पट्टी बांध कर पूजा स्थलों पर पूजा अर्चना की।

धाम के सभी पुजारियों व तीर्थ पुरोहितों ने बदरीनाथ के सिंह द्वार के आगे एकत्र होकर देवस्थानम बोर्ड को समाप्त करने के साथ ही सतपाल महाराज के विरोध में भी नारेबाजी की। रविग्राम, पाखी डिमरी पंचायत के अध्यक्ष ज्योतिष डिमरी ने कहा की देवस्थान विधेयक पर सरकार छल कर रही है। एक और सरकार पुनर्विचार की बात कर रही है वहीं दूसरी पर्यटनमंत्री कुछ और बयान दे रहे हैं और गुपचुप में बोर्ड में सदस्य नामित किये जा रहे हैं। एक देश, एक विधान, एक निशान की बात करने वाली भाजपा इस मसले पर एक देश दो विधान की नीति क्यों अपना रही है यह बात समझ से परे होती जा रही है।

उन्होंने कहा कि एक माह पहले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में सरकार बनने पर राज्य के सभी मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने की बात कर रही थी वहीं दूसरी ओर उतराखंड में मंदिरों पर सरकारी शिकंजा कस रही है।

जिसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। विरोध प्रदर्शन करने वालो में केन्द्रीय पंचायत सदस्य विपुल डिमरी, विनोद डिमरी, हरीश, सतीश, अंकित, अनूप, राकेश आदि शामिल रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *